चमोली त्रासदी: ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) ने किया बड़ा ऐलान, लोगों से भी की अपील

उत्तराखंड के चमोली में हुई ग्लेशियर टूटने की घटना से भारी जान और माल का नुकसान हुआ है। इस घटना से भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत काफी दुखी है।

 नई दिल्ली: उत्तराखंड के चमोली में हुई ग्लेशियर टूटने की घटना से भारी जान और माल का नुकसान हुआ है। इस घटना से भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत काफी दुखी है।

अपने गृह राज्य में हुई इस त्रासदी को लेकर बड़ा ऐलान कर किया है। उन्होंने अपनी मैच फीस बचाव कार्य में दान करने का फैसला किया है। पंत ने ट्विटर पर लिखा है। उत्तराखंड में लोगों की जान जाने से गहरा दुख पहुंचा है। मैंने अपनी मैच फीस बचाव कार्य में देने का फैसला किया है और मैं अन्य लोगों से भी अपील करूंगा कि लोगों की मदद के लिए आगे आएं।

आपको बता दे कि पंत इस समय चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहें टेस्ट मैच  खेल रहें है। यहां उन्होंने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 88 गेंदों में 91 रन बनाए। इसके दौरान पंथ ने 5 छक्के और 9 चौके भी लगाए।

पंथ उत्तराखंड के रहने वाले हैं

चमोली घटना की बात करें तो रविवार को यहां दिन में 10 से 11 बजे के करीब ग्लेशियर टूटने की घटना सामने आई।

चमोली घटना
चमोली घटना

एमएचए के मुताबिक इस घटना में अबतक 10 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। वहीं 25 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है जबकि 6 लोग घायल हैं। ग्लेशियर टूटने के बाद सैलाब इतना तेज था कि PWD के पांच पुल भी बह गए।

आईटीबीपी के जवानों ने एक सुरंग से 16 लोगों को बाहर निकाला है। वहीं दूसरी सुरंग में 30 लोगों के फंसे होने की आशंका है। सेना, आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है।

यह भी पढ़े: Uttarakhand Glacier Update: ग्लेशियर टूटने से ‘रैणी पावर प्रोजेक्ट’ तबाह, 14 शव बरामद

Related Articles

Back to top button