IPL
IPL

98 की उम्र में चना बेचते बाबा का वीडियो वायरल, लोगो ने कही यह बात..

जिस उम्र में लोग काम करना बंद कर देते हैं, उस उम्र में एक बाबा चने बेच रहे हैं। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसकी बात प्रशासन तक भी पहुंची गई है। 

रायबरेली: अपने अक्सर वायरल वीडियो तो ज़रूर देखे होंगे लेकिन जिस वीडियो के बारे में हम आपको बताने जा रहे है उसे देख कर आपको हैरानी होगी और ख़ुशी भी। जी हाँ जिस उम्र में लोग काम करना बंद कर देते हैं, उस उम्र में एक बाबा चने बेच रहे हैं। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसकी बात प्रशासन तक भी पहुंची गई है।

आपको बतादे कि यह 90 साल के बुज़ुर्ग बाबा का नाम विजयपाल सिंह है। जो किसी के दबाव में नहीं बल्कि अपनी मर्ज़ी से चने बेच रहे है। वीडियो उत्तर प्रदेश के रायबरेली का है। जिसे सोशल मिडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। साथ ही लोग बाबा की तारीफ भी कर रहे है। यह वीडियो बाबा के पास चने खरीदने गए एक ग्राहक ने बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जिसके बाद ये वीडियो वायरल हो गया।

पूछे जाने पर बाबा ने बताया कि उनके दो बेटे है और दोनों ही काफी अच्छा काम करते है लेकिन वह खुद यह काम इसलिए करते है ताकि वह किसी पर बोझ न बन सके। लेकिन बाबा के इस वायरल वीडियो के बाद सीएम ऑफिस ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। और डीएम को जरूरी निर्देश दिए हैं। विकास खण्ड हरचंदपुर, ग्राम पंचायत कण्डौरा निवासी 98 वर्षीय बुजुर्ग विजयपाल सिंह जी के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियों को संज्ञान में लेकर आज कार्यालय में आमंत्रित कर शाल, छड़ी व 11 हजार रूपये नगद देकर सम्मानित किया व शौचालय का स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया।

यह भी पढ़े: ‘दिल्ली अकेला राज्य है जहां सरकार घाटे का नहीं बल्कि ‘Surplus’ में बजट करती है’

 

Related Articles

Back to top button