पूर्ण Lockdown के समर्थन में जर्मनी की चांसलर Merkel, 18 अप्रैल तक सब बंद

जर्मनी में 28 मार्च तक लगाए गए प्रतिबन्ध को अब 18 अप्रैल तक के बढ़ा दिया गया है। साथ ही साथ एंजेला मर्केल ने लोगो से ईस्टर के मौके पर घर पर ही रहने की अपील की है।

जर्मनी: दुनिया भर में कोरोना अपने पाँव दोबारा तेज़ी से फैला रहा है, जिसके चलते बहुत से देशों में दोबारा Lockdown लगाने की नौबत आ गयी है, और कहीं कहीं पर तो Lockdown को आगे बढ़ने पर भी चर्चा की जा रही है। जर्मनी में कोरोना के आतंक के चलते Lockdown को 18 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है और पब पाबंदियों को भी बढ़ा दिया गया है और साथ ही साथ ईस्टर पर होने वाले सार्वजनिक आयोजनों पर भी रोक लगा दी गयी है।

बैठक में आया एहम फैसला

जर्मनी के 16 राज्यों के गवर्नरों के साथ मंगलवार चली लंबी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel) ने कहा कि 28 मार्च तक लगाए गए प्रतिबंध अब 18 अप्रैल तक जारी रहेंगे. साथ ही उन्होंने ईस्टर के मौके पर लोगों से 5 दिन की होने वाली छुट्टियों पर घर में ही रहने की अपील की है और साथ ही साथ कहा है कि इस तरह से हम कोरोना के आतंक को कुछ हद्द तक रोकने में कामयाब हो सकते हैं।

जर्मनी में संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं और यह हर रोज तेज़ी से बढ़ते ही जा रहे हैं। यहां हर रोज मामलों की संख्या अब अमेरिका में आने वाले आंकड़ों से भी ज्यादा हो गई है। मर्केल ने कहा कि अब हम कोरोना महामारी के एक नए वेरिएंट से लड़ रहे हैं उन्होंने कहा, ‘हम नए वायरस से मुकाबला कर रहे हैं जो पहले जैसा है लेकिन इसका असर इस बार अलग है. यह ज्यादा घातक है और साथ ही कई लोगो में लंबे समय तक संक्रमण फैला सकता है।

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है)

Related Articles