इलाहाबाद यूनिवर्सिटी : कुलपति ने बताया नए हॉस्टल का नाम

0

इलाहाबाद। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी पिछले कुछ दिनों से काफी मेहरबान है। इसलिए स्टूडेंट्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए दो नए हॉस्टल बनवाने वाली है। इन दो नए होस्टलों के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने भी मंजूरी देने के संकेत दिए हैं। अब जल्द ही इसके लिए मंत्रालय धन आवंटन भी करेगा। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ने इनमें से एक हॉस्टल का नाम भी सोच लिया है।

allahabad-university

तिरंगा संकल्प यात्रा के समापन समारोह के दौरान यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू ने शनिवार को बताया कि यूनिवर्सिटी को मिलने वाले नए हॉस्टल का नाम शहीद लाल पद्मधर रखा जायेगा। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि इस सत्र से इतिहास विभाग में अब मध्य और आधुनिक कालीन पर भी शोध होगा।

वैसे कई समय से यूनिवर्सिटी में नए हॉस्टल की मांग थी क्योंकि स्टूडेंट्स की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा था। अब जैसे ही यूनिवर्सिटी को धन मिल जायेगा वैसे ही हॉस्टल के निर्माण का काम भी शुरू कर दिया जायेगा। वहीं, जानकारी के अनुसार, इन दो नए होस्टलों की क्षमता 300-300 सीटों की होगी। बताते चलें, यूनिवर्सिटी के पास फिलहाल कुल 20 हॉस्टल हैं जोकि कुल सीटों स्टूडेंट्स की क्षमता रखते हैं।

loading...
शेयर करें