IPL
IPL

यूपी में लॉकडाउन के आसार! खतरे के निशान पर Lucknow, कई जगह लटका सरकारी ताला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) कोविड का हॉटस्पॉट हब बनता जा रहा है। पिछले साल की तरह इस बार भी यूपी में कोरोना ने अपनी रफ्तार तेजी से पकड़ ली है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में 2600 नए संकम्रित मिले है, वहीं नए केस के साथ यूपी में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 11 हजार 918 हो गई। ये आकड़े एक बार फिर से लोगो के लिए मुसीबत बन सकते है। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को छोड़ कर अगर सिर्फ राजधानी लखनऊ (Lucknow) की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे में अब तक 935 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए है। अगर ऐसे ही मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते रहे तो जल्द ही एक बार फिर से लॉकडाउन लगने के आसार लगते है। वहीं लखनऊ (Lucknow) में बिगते हालात पर ढिलाई बरतने वालो पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।

लापरवाही पर बड़ा एक्शन

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन ना करने पर जिला प्रशासन ने लखनऊ के सबसे बड़े मॉल में से एक फन मॉल पर सरकारी ताला लटका दिया है। जिला प्रशासन ने फन मॉल में बरती जा रही लापरवाही को देखते हुए सील कर दिया है। फन मॉल को इस कार्रवाई से पहले कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को लेकर चेतावनी के तौर पर कई नोटिस भी दिए जा चुके थे। 20 मार्च को ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर नोटिस दी गई थी। लेकिन आदेशों को दरकिनार करते हुए फन मॉल में बिना मास्क के लोगों को एंट्री दी जा रही थी।

Lucknow के इन जगहों पर पड़ा सरकारी ताला

इसके अलावा गोमती नगर शहीद पथ के बगल स्तिथ समित बिल्डिंग में माई बार रेस्टोरेंट को भी जिला प्रशासन ने बरती जा रही लापरवाही को देखते हुए सील कर दिया है। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने साफ कर दिया है कि अगर इस वक्त कोई भी किसी भी तरह की लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होगी। इसके अलावा ठाकुरगंज के बालागंज चौराहा स्थित मेगा शॉप को भी सील कर दिया है।

ये भी पढ़ें : रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट से अदाकारी का एक नया पैमाना बुन दिये हैं Madhavan

Lucknow में दो दिन के लिए जिला न्यायालय बंद

वहीं अलीगंज थाना क्षेत्र के कपूरथला स्थित ग्लोब कॉफी, अलीगंज के सेक्टर जे गिलोरी पान शॉप, अलीगंज के कपूरथला स्थित एल०डी०ए० शॉपिंग काम्प्लेक्स मेहमान लड्डू और इंदिरानगर इलाके के भूतनाथ स्थित पंचवटी स्वीट्स को भी सील कर दिया गया है। इसके अलावा लखनऊ में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दो दिन के लिए लखनऊ जिला न्यायालय को बंद कर दिया गया है। ये फैसला इसलिए किया गया है क्योंकि इन दो दिनों में जिला न्यायालय में सेनेटाइजेशन का कार्य कराया जाएगा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की तरफ से बुधवार को पूरे उत्तर प्रदेश को कोविड-19 प्रभावित घोषित कर दिया गया है।यह अधिनियम 30 जून या कोई अन्य आदेश जारी किए जाने तक, जो भी पहले हो इसके लिए प्रभावी रहेगा। इसके लिए यूपी महामारी कोविड-19 विनियमावली 2020 में सातवां संशोधन किया गया है।

Lucknow

ये भी पढ़ें : Essay Writing Service Tips For Locating the Best Paper Writing Service

फोन के माध्यम से ली जानकारी

आज कोविड-19 कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन के 2200मरीजों से फोन के माध्यम से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई इसके साथ ही कोविड-19 कंट्रोल रूम में हेलो डॉक्टर सेवा में 62 मरीजों द्वारा स्वास्थ संबंधी परामर्श लिया गया। हेलो डॉक्टर सेवा मे 0522-3515700 कोविड संबंधित स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। कोविड कमांड कंट्रोल रूम लखनऊ 0522-4523000, 0522-2610145जिसमे से सभी 208 रोगियों के लिए एम्बुलेंस का आवंटन भी कर दिया गया। देर शाम तक 107 रोगियों को हास्पिटल में भर्ती कराया जा चुका है। शेष 101 रोगियों द्वारा होम आईसोलेशन के लिए अनुरोध करके एम्बुलेंस को लौटा दिया गया। कुल होम आईसोलेशन रोगियों की संख्या -.66447, होम आईसोलेशन पूरा करने वाले रोगी -63746, सक्रिय होम आईसोलेशन रोगी -2701

 

Related Articles

Back to top button