चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव: AAP ने 4 वार्ड जीते, 3 पर आगे

चंडीगढ़: राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमवार को चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में 4 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि वोटों की गिनती जारी थी। भारतीय जनता पार्टी (BJP) चंडीगढ़ नगर निकाय के 2 वार्डों में पीछे चल रही है और 3 अन्य पर आगे चल रही है, राज्य चुनाव आयोग के आंकड़ों से भी पता चलता है।

AAP और भाजपा की बढ़त बरकरार

कांग्रेस ने 2 वार्डों में जीत हासिल की और दो अन्य सीटों पर बढ़त बनाए रखी। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने अब तक सिर्फ एक सीट पर बढ़त बनाई है। परंपरागत रूप से, हर पांच साल में होने वाले नगरपालिका चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होती है, लेकिन इस साल पंजाब में AAP के प्रवेश ने इस बार मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है।

वर्तमान नगर निकाय में भाजपा का बहुमत है। पिछले एमसी चुनावों में, भाजपा ने 20 सीटें जीती थीं और उसके पूर्व सहयोगी शिरोमणि अकाली दल 1. कांग्रेस केवल चार सीटें जीतने में सफल रही थी। चंडीगढ़ नगर निगम के लिए शुक्रवार को हुए चुनाव में साठ प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। तीन लाख महिलाओं समेत करीब 6.3 लाख मतदाता वोट डालने के पात्र थे। बयान में कहा गया है कि सबसे अधिक 72.81 प्रतिशत मतदान वार्ड 16 में दर्ज किया गया, जबकि वार्ड 23 में 42.66 प्रतिशत मतदान हुआ, जो सबसे कम था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में रिकॉर्ड हुआ न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस; हवा की गुणवत्ता ‘बेहद खराब’

Related Articles