विधान परिषद चुनाव के लिये चंद्रमणि सिंह ने भरा नामांकन

उत्तर प्रदेश में आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए लखनऊ से चंद्रमणि सिंह ने एमएलसी पद की उम्मीदवारी ठोंकी है। चंद्रमणि सिंह ने गुरुवार को एमएलसी पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए लखनऊ से चंद्रमणि सिंह ने एमएलसी पद की उम्मीदवारी ठोंकी है। चंद्रमणि सिंह ने गुरुवार को एमएलसी पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। लखनऊ शिक्षा क्षेत्र में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ चल रही नामांकन प्रक्रिया में आज चंद्रमणि सिंह अपने सहयोगियों के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे। इस दौरान सभी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान रखते हुए मास्क लगाकर नामांकन में उनका सहयोग किया।

चंद्रमणि सिंह ने लखनऊ शिक्षा क्षेत्र में होने वाले (लखनऊ खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र) विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले जनता के लिए बड़ा संकल्प लिया। उन्होंने कहा है कि दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक एवं आर्थिक रूप से निर्बल छात्रों के शैक्षिक स्तर में सुधार लाकर विकास की मुख्य धारा से जोड़ते हुए राष्ट्र निर्माण में उनकी सार्थक भूमिका सुनिश्चित कराना है। वे स्वराज पार्टी से जुड़े हैं। स्वराज पार्टी की विचार धारा जयप्रकाश नारायण के विचारों को जन-जन के बीच पहुंचाने की है।

चंद्रमणि सिंह का संकल्प है कि कोई भी आम जनमानस रोजगार से वांछित न रहे, इसको ध्यान में रखते हुए व्यावासायिक एवं रोजगार परक हुनर को प्रोत्साहित करते हुए कौशल विकास की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाना है। शहर को स्वस्थ बनाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन को पूरा करना जरुरी है। महिलाओं और बच्चों की शिक्षा एवं मौलिक आवश्यकताओं की पूर्ति कराना, सामाजिक समरसता सुनिश्चित कराना।

ये भी पढ़े : बहुभाषी फिल्म गमन का ट्रेलर हुआ रिलीज़, जानें इसके बारे में 

पूर्व आईएएस हैं चंद्रमणि सिंह

चंद्रमणि सिंह ने प्रयागराज केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएससी व लखनऊ विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढाई की है। इन्हें राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त ‘उत्कृष्टता प्रमाण पत्र’ के साथ राष्ट्रीय स्तर पर पांच बार सर्वोच्च उत्पादकता पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है। ये आर. डी.एस. जे. ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन रहीमाबाद लखनऊ के संरक्षक/व्यवस्थापक है।

ये भी पढ़े : T20 World Cup 2021: तय समय पर होगा विश्व कप, 16 टीमें लेंगी हिस्सा

इसके अलावा ये साहित्य साधना एवं समाज सेवा व यूपी लोक सेवा आयोग में सदस्य रह चुके है। संस्थागत सह0 सेवा मण्डल, उoप्रo के पूर्व अध्यक्ष रहे है। उoप्रo राज्य भंडारा निगम के पूर्व प्रबन्ध निदेशक का पद भी संभाल चुके हैं।

Related Articles

Back to top button