जयपुर में भारत बंद के दौरान मारे गए लोगों को अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर

लखनऊ: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर अब अपने संगठन का विस्तार उप्र के बाहर भी करना चाह रहे हैं. इसी क्रम में वह आज जयपुर में भारत बंद के दौरान मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देंगे. उन्होंने ट्वीट किया, “साथियों मैं जयपुर रहूंगा और 2 अप्रैल को भारत बंद में शहीद हुए वीरों को नमन किया जाएगा व भारत बंद की वजह से भीम आर्मी के मुजफ्फरनगर जेल में बंद साथियों की आवाज बुलंद करूंगा. भीम आर्मी की सभी टीमें भी अपने क्षेत्रों में कैंडिल मार्च निकालें. हम अम्बेडकरवादी हैं संघर्षों के आदी हैं.”

चंद्रशेखर ने भारत एकता मिशन के सदस्यों से जयपुर पहुंचने की अपील की है. बताया जा रहा है कि भीम आर्मी प्रमुख इस दौरान एक रैली को संबोधित करेंगे. वह मायावती को लेकर अपनी रणनीति भी तय करेंगे.

गौरतलब है कि बसपा मुखिया मायावती ने चंद्रशेखर पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा था कि दलितों का वोट बांटकर भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए ही भाजपा भीम आर्मी के चंद्रशेखर को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा रही है. यह संगठन भाजपा ने ही षड्यंत्र के तहत बनवाया है और इसकी आड़ में भी अपनी दलित-विरोधी मानसिकता वाली घिनौनी राजनीति कर रही

Related Articles