जानिए आपकी राशि क्या कहती है, आज कैसा होगा आपका दिन

नई दिल्ली। दिन की शुरूआत करने से पहले यह जान लेना सबसे बेहतर होता है कि आज कौन सा काम आपके लिए सही होगा कहां आपको सावधानी बरतनी है। इन सभी बातों का ख्याल रखते हुए हम बताने जा रहे है आज का राशिफल जो बदलेगा आपकी दिनचर्या को। कौन से काम करने आपके लिए सही है और कौन से कामों में आपको बरतीन है सावधानी। क्या है उपाय?

हर राशि कुछ कहती है।

  1. मेष: इस राशि के लोगों जॉब में तरक्की करेंगे। बिजनेस की सफलता से खुश रहेंगे। आज धन का व्यय कुछ ज्यादा ही हो सकता है। आई टी और एम बी ए फील्ड क फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स विदेश जाने की योजना बनाएंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। स्वास्थ्य से सुखी रहेंगे। लाल रंग शुभ है। श्री हनुमानचालीसा का पाठ करें।

 

  1. वृष: प्रशासन से सम्बद्ध लोगों का सफलता से मन हर्षित रहेगा। जॉब में छोटी छोटी बातों पे नाराज नहीं होते। कार्य स्थल का वातावरण अपने अनुकूल बनाने का प्रयास करेंगे। लव लाइफ अच्छी नहीं रहेगी। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। आज धन का व्यय होगा।नीला रंग शुभ है। स्वास्थ्य से प्रसन्नता रहेगी।

 

  1. मिथुन धन के आगमन की संभावना रहेगी। एम बी ए और मेडिकल के छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। आई टी, फ़िल्म तथा मीडिया फील्ड के जातकों का सफलता से मन हर्षित रहेगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी। प्यार भरा वैवाहिक जीवन आपको हर्षित रखेगा। स्किन प्रॉब्लम आ सकती है। नीला रंग शुभ है। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करने से फायदा होगा।

 

  1. कर्क: छात्रों को शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। बैंकिंग और फ़िल्म से संबंधित जातकों के लिए आज का दिन शुभ है। धन के आगमन की संभावना रहेगी। लव लाइफ अच्छी नहीं रहेगी। श्री कृष्ण मंदिर में बांसुरी का दान करें। सफेद रंग शुभ है। इस राशि वाली लोगों को शिव की उपासना करने से फायदा मिलेगा।
  2. सिंह: व्यापार में फायदा होगा। फ़िल्म तथा पत्रकारिता से सम्बद्ध जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे। धन का आगमन होगा। लव लाइफ खुशहाल रहेगा। आपका रोमांटिक अंदाज आपके जीवन को प्यार से भर देगा। सफेद रंग शुभ है। शुगर के रोगी सावधानी बरतें। श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें। गायत्री मंत्र का जाप करने से फायदा होगा।

 

  1. कन्या: किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा। धन का आगमन लेकिन व्यय कुछ ज्यादा ही हो सकता है। छात्र शिक्षा तथा प्रतियोगिता में उन्नति करेंगे। आईटी और मर्केटिंग फील्ड के लोग आज संघर्ष के बाद ही अपना प्रोजेक्ट पूर्ण कर पाएंगे। प्रेम में विवाह की परिणती के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। नीला रंग समृद्धि कारक है। स्वास्थ्य सुख में बाधाएं आती रहेंगी। बीपी से शारीरिक कष्ट हो सकता है। अन्न का दान करें। श्री गणेश जी की पूजा आपके लिए लाभदायक होगा।
  2. तुला: आर्थिक समस्याओं में राहत मिलेगी। आई टी, मीडिया और वित्तीय फील्ड में कार्य करने वाले युवा आज अपनी मेहनत से अपने अधिकारी का मन मोह लेंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। नीला रंग भाग्य वृद्धि कारक है। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। जीवन साथी के हेल्थ में प्राब्लम आ सकती है। गो माता को केला खिलाने से होगा फायदा।

 

  1. वृश्चिक: धन के आगमन की संभावना रहेगी। अविवाहित लोगों के विवाह के रिश्ते आ सकते हैं। बी टेक और एम बी ए के स्टूडेंट्स सफलता की प्राप्ति से खुश रहेंगे। जॉब में सफलता मिलेगी। लव लाइफ में आज घूमने और स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठाएंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। सफेद रंग उन्नति में सहायक है। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करने से फायदा मिलेगा।

 

  1. धनु: आई टी तथा बैंकिंग में कार्य करने वाले जातक आज अपने कार्यों से संतुष्ट रहेंगे। प्यार में समय नहीं दे पाएंगे। पीला रंग शुभ है। हेल्थ से परेशानी रहेगी। गाय को पालक या हरा चारा खिलाने से इस राशि के लोगों को फायदा मिलेगा।

 

  1. मकर : इस राशि के लोगों की जॉब में व्यस्तता रहेगी। आज निर्णय लेने में जल्दबाजी से बचने का दिन है। आईटी और बैंकिंग के लोगों को आज सर्विस में बहुत समय देना होगा तभी आफिस वर्क पूरा हो पाएगा। प्रेम में छोटी बातों को इग्नोर करना होगा। नीला रंग शुभ है। शनि की साढ़े साती का असर पड़ेगा। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। हनुमान जी के मंदिर में प्रसाद चढ़ाने से होगा फायदा।

 

  1. कुंभ: व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। आई टी, कॉर्पोरेट लॉ और मीडिया में जॉब करने वाले खुश रहेंगे। छात्रों को अधिक मेहनत करना होगा। प्यार में आज समय देंगे। जीवन साथी की मधुर बातें आज आपको खुश कर देंगी। नीला आज का आपका शुभ रंग है। श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें। इस राशि के लोग बहते जल में तांबा प्रवाहित करें।

12.मीन: इस राशि के जो लोग भी बैंकिंग और मीडिया फील्ड के जातक है उन्हें नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। व्यवसाय में उन्नति होगी। आज धन का आगमन होगा। जीवन साथी के हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे। लाल रंग शुभ है। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें। इस राशि के लो चने की दाल का दान करें।

Related Articles