वाराणसी मंडल की कई ट्रेनों के रुट में हुआ बदलाव , जाने नया रुट

वाराणसी मंडल,  रेलवे प्रशासन द्वारा पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर-कटनी रेल खंड पर रि-गर्डरिंग कार्य के लिये मेगा ब्लॉक लिये जाने के कारण शुक्रवार 25 एवं शनिवार 26 दिसंबर को कुछ गाड़ियों के मार्ग बदले जाएंगे, जबकि कई नियंत्रित कर के चलायी जाएंगी। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने गुरुवार को बदलाव की जानकारी देते हुए बताया कि उधना से 25 दिसम्बर, 2020 को चलने वाली गाड़ी संख्या 09057 उधना-मंडुवाडीह विशेष गाड़ी अपने निर्धारित मार्ग इटारसी-जबलपुर-कटनी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग इटारसी-बीना-कटनी मुरवारा के रास्ते चलायी जायेगी।

इसे भी पढ़े:वेटरनरी विश्वविद्यालय में रिक्त शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक पदों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार दरभंगा से 25 दिसम्बर, 2020 को चलने वाली गाड़ी संख्या 01034 दरभंगा-पुणे विशेष गाड़ी कटनी से 55 मिनट नियंत्रित कर चलायी जायेगी।
जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि पंजाब में चल रहे किसान आन्दोलन के कारण रेलवे प्रशासन द्वारा आंशिक बदलाव किये गये हैं। उन्होंने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी से 23 दिसम्बर, 2020 को चलने वाली गाड़ी संख्या 02407 न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर विशेष गाड़ी अम्बाला में यात्रा समाप्त करेगी। यह गाड़ी आंशिक रूप से अम्बाला से अमृतसर के बीच निरस्त रहेगी।

इसे भी पढ़े: पृथ्वी शेखर का छलका दर्द, बोले डेफलंपिक्स में पदक जीतने पर भी नहीं दी किसी ने बधाई

अशोक कुमार ने बताया कि इसी प्रकार से – अमृतसर से 25 दिसम्बर, 2020 को चलने वाली गाड़ी संख्या 02408 अमृतसर-न्यू जलपाईगुड़ी विशेष गाड़ी अम्बाला से चलायी जायेगी। यह गाड़ी आंशिक रूप से अमृतसर-अम्बाला के बीच निरस्त रहेगी।

Related Articles

Back to top button