चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के CM पद की शपथ, राजभवन पहुंचे राहुल

नई दिल्ली: दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने आज पंजाब के CM पद की शपथ ले ली है। राज्य के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने उनको पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर सुनील जाखड़, नवजोत सिंह सिद्धू समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

चरणजीत के अलावा कांग्रेस नेता सुखजिंदर एस रंधावा और ओपी सोनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। जानाकारी के अनुसार, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी-अभी राजभवन पहुंचे हैं। पंजाब में कांग्रेस के भीतर लंबे समय तक चली तनातनी और अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद वरिष्ठ दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को रविवार को पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना गया था। 58 वर्षीय चन्नी पंजाब के पहले दलित नेता हैं, जो राज्य का मुख्यमंत्री बने हैं।

बता दें, विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चन्नी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया था। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह, मनीष तिवारी तथा कई अन्य पार्टी नेताओं ने चन्नी को बधाई दी। अमरिंदर सिंह ने उम्मीद जताई कि वह सीमान्त राज्य पंजाब और लोगों की सुरक्षा कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: असदुद्दीन ओवैसी ने बदला प्लान, अतीक अहमद से नहीं करेंगे मुलाकात

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles