पंजाब के नए CM होंगे चरणजीत सिंह चन्नी, हरीश रावत ने किया ट्वीट

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे और जल्द ही Deputy CM के नाम की घोषणा होने की संभावना है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने एक ट्वीट में कहा कि चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना गया है।

शाम साढ़े छह बजे चन्नी राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर दावा पेश करेंगे। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि वह बिल्कुल भी निराश नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘यह आलाकमान का फैसला है। मैं इसका स्वागत करता हूं। चन्नी मेरे छोटे भाई की तरह है। मैं बिल्कुल भी निराश नहीं हूं।”

रंधावा के नाम का प्रस्ताव कुछ कांग्रेसी विधायकों ने पंजाब के अगले मुख्यमंत्री के रूप में किया था। चन्नी ने अमरिंदर सिंह सरकार में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री के रूप में कार्य किया था। चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र के विधायक, उन्होंने 2015 से 2016 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी कार्य किया।

यह भी पढ़ें: CDS का पद संभालने के बाद पहली विदेश यात्रा में जनरल बिपिन रावत रूस, अमेरिका का करेंगे दौरा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles