मनीष गुप्ता हत्याकांड की जांच में जल्द दाखिल हो सकती है चार्जशीट, CBI ने की तैयारी

गोरखपुर के चर्चित मनीष हत्याकांड की जांच में जुटी CBI अब चार्जशीट की तैयारी कर रही है

गोरखपुर के चर्चित मनीष हत्याकांड की जांच में जुटी CBI अब चार्जशीट की तैयारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक CBI आरोपियों की अगली पेशी से पहले भी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर सकती है. असल में CBI आरोपियों को अतिरिक्त मौका नहीं देना चाहती है. इसके साथ ही CBI जिस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी, उसी से संबंधित जेल में आरोपियों को रखा जाएगा.

दो नवंबर को अपने हाथ में ली थी CBI ने जांच

गोरखपुर में मनीष गुप्ता की हत्या के बाद यूपी सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने इसकीजांच शुरू की थी. लेकिन बाद राज्य ने इसकी सीबीआई सिफारिश की थी और मनीष गुप्ता की पत्नी ने भी सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई जांच के लिए याचिका दाखिल की थी. सीबीआई जांच के आदेश के बाद दो नवंबर से मनीष हत्याकांड की जांच अपने कब्जे में ले ली है. जबकि मनीष गुप्ता की हत्या 27 सितंबर की रात को हुई थी.

90 दिन में दाखिल करने होती है चार्जशीट

इस मामले में पहली गिरफ्तारी 8 अक्टूबर को इंस्पेक्टर जेएन सिंह और इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा की हुई थी और कोर्ट ने चार्जशीट दाखिल करने के लिए 90 दिन का समय दिया था. अगर सीबीआई 90 दिनों के भीतर चार्जशीट दाखिल नहीं करती है तो आरोपियों को इसका लाभ मिल सकता है और इस मामले में ये अवधि जनवरी के दूसरे सप्ताह में पूरी हो जाएगी. वहीं आरोपियो की अगली पेशी 6 जनवरी को है.

 

Related Articles