चार्टर्ड प्लेन हादसा : को पायलट के पति ने विमान कंपनी पर लगाया बड़ा आरोप

0

नई दिल्ली। मुंबई के घाटकोपर में गुरुवार को एक चार्टर्ड प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में पांच लोग मारे गए जिसमे पायलट प्रदीप राजपूत, को-पायलट मर्या जुबेरी, एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर मनीष पांडे और सुरभि शामिल हैं। वहीं इस हादसे में एक राहगीर गोविंद पंडित की भी मौत हो गई। फिलहाल हादसे की जांच की जा रही है। इसी बीच को पायलट मर्या जुबेरी के पति प्रभात ने एविएशन कंपनी पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मौसम ख़राब होने के बाद भी कंपनी ने प्लेन को टेकऑफ करवाया।

चार्टर्ड प्लेन

मर्या जुबेरी के पति ने एबीपी माझा से कहा कि चीफ पायलट प्रदीप से कल बात हुई थी उन्होंने कहा था कि टेस्ट फ्लाइट नहीं होगी। आज सुबह मर्या ने भी फोन पर कहा था कि आज फ्लाइट टेस्ट नहीं होगा। युवाय कंपनी ने मौसम खराब होने के बावजूद टेस्ट फ्लाइट टेक ऑफ करवाई। हादसे में पांच लोगों की मौत के लिए कंपनी जिम्मेदार है।”

यह हादसा दोपहर करीब 1 बजकर 13 मिनट पर हुआ। चार्टर्ड प्लेन ने जुहू एयरपोर्ट से परीक्षण उड़ान भरी थी और इसे मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करना था। लेकिन उसके पहले ही प्लेन घाटकोपर सर्वोदय नगर स्थित रिहायशी इलाके में क्रैश कर गया। यह विमान यूवी एविएशन कंपनी का है। जिसे यूपी सरकार ने कुछ दिनों पहले इस कंपनी को बेचा था।

 

loading...
शेयर करें