चौधरी चरण सिंह जयंती: जानें कांग्रेस और बीजेपी ने क्या कहा?

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उनको नमन किया। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आंदोलन कर रहे किसानों की मांग पूरी कर कृषि संबंधी तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग की।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री से सत्ता का अहंकार छोड़कर किसानों की मांग पर हठधर्मिता नहीं करने का आग्रह किया और कहा कि आंदोलनकारी किसान अपने घरों को लौटे इसलिए उनकी मांग पर सकारात्मक विचार किया जाना जरूरी है।

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा, “किसान नहीं तो अन्न नहीं। किसान देश की आत्मा है, अन्नदाता है। मोदी जी अहंकार को त्यागिए, किसानों की मांग मानकर तीनों काले कानूनों को वापस लीजिए।” सुरजेवाला ने कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह की जयंती ‘किसान दिवस’ पर देश के सभी अन्नदाताओं को सादर वंदन।”

उपराष्ट्रपति ने किया नमन

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उनको भावपूर्ण नमन किया है। नायडू ने किसान दिवस के अवसर पर एक संदेश में कहा कि चौधरी चरण सिंह मजबूत इरादों के व्यक्ति थे और किसानों के हितों के लिए सदैव प्रतिबद्ध रहे।

एम वेंकैया नायडू ने कहा, “किसान दिवस के अवसर पर मैं किसानों के अथक प्रयास को बधाई देता हूं जिसके कारण देश में खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित हुई है। कोरोना महामारी के दौरान रिकार्ड पैदावार के लिए भी किसान बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों समेत सभी पक्ष धारको को किसानों की आमदनी दुगनी करने में सहयोग देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: गुपकर कश्मीर आधारित पार्टी नहीं, लोगों ने जताया भरोसा: उमर-महबूबा

Related Articles

Back to top button