सूप बनाने को शेफ ने Cobra के किए टुकड़े-टुकड़े, मरे सांप ने लिया बदला

बता दें, चीन में एक ऐसी घटना सामने आई है जहां एक शख्स Cobra को काटकर उसका सूप बना रहा था। हालांकि उसकी यह हसरत अधूरी ही रह गई।

नई दिल्ली: कोरोना के बाद भी चीन में खतरनाक जानवरों को मारकर खाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। चीन से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर सबके होश उड़ गए। बता दें, चीन में एक ऐसी घटना सामने आई है जहां एक शख्स Cobra को काटकर उसका सूप बना रहा था। हालांकि उसकी यह हसरत अधूरी ही रह गई। सूप बनाते हुए अचानक कटे हुए सांप ने ही उस शख्स को काट लिया। इसके बाद शख्स की मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब वह कटे हुए फन को फेंकने जा रहा था।

Cobra का काटकर रखा था सिर

दरअसल, यह घटना दक्षिणी चीन के फोशान शहर की है। ‘डेली स्टार’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां स्थित एक होटल में यह घटना हुई। होटल का एक शेफ Cobra सांप को काटकर उसका सूप बनाने जा रहा था। इसके लिए उसने कोबरा के कई टुकड़े कर दिए थे और उसके फन को भी उसने काटकर अलग कर दिया था। कुछ समय बाद उसने कटे हुए फन को फेंकने के लिए उठाया। इसके बाद जो हुआ उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी।

मौके पर ही हो गई मौत 

कोबरा के कटे हुए फन ने उस शेफ को काट लिया। जैसे ही Cobra ने उसे काटा वह गिर पड़ा। फौरन डॉक्टर को फोन किया गया, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी। जब तक डॉक्टर आते तब तक उसके प्राण पखेरु हो चुके थे।

होटल के एक ग्राहक ने इस घटना को बयां किया। उन्होंने कहा कि हम अपनी पत्नी के जन्मदिन के लिए होटल में खाना खा रहे थे, तभी अचानक हंगामा शुरू हुआ। हम उस ओर गए तो देखा यह घटना हो गई थी। लोगों को आश्चर्य हो रहा था कि कैसे कटे हुए कोबरा के फन ने उसे काट लिया और उसकी मौत हो गई।

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने बयान दिया है। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि यह एक बहुत ही असामान्य मामला है, लेकिन यह सिर्फ एक दुर्घटना प्रतीत होती है। बता दें कि चीन के कई इलाकों में जहरीले कोबरा सांप के मांस से बने सूप को खूब पसंद किया जाता है। ज्यादातर होटलों में ये सूप मिलता है।

यह भी पढ़ें: जब बिगड़े थे उद्धव ठाकरे के बोल- योगी को ‘चप्पल’ से मारने की कही थी बात

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles