चेन्नई बुरेवी तूफान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने चक्रवात बुरेवी को लेकर जारी किया रेड अलर्ट पीएम मोदी ने की केरल के सीएम से बात

चेन्नई: चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ के पिछले तीन घंटे के दौरान रामनाथपुरम में सक्रिय रहने के कारण चेन्नई और मध्य एवं दक्षिण तमिलनाडु में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को जारी एक बुलेटिन में बताया कि मुन्नार की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव रामनाथपुरम जिले में पिछले तीन घंटों के दौरान लगभग स्थिर रहा।

इस तूफान की रफ्तार 55-65 किमी प्रति घंटे से बढ़कर 75 किमी प्रति घंटे होने का अनुमान है।
इसके धीरे-धीरे पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ते हुए अगले छह घंटे के दौरान 50-60 किलाेमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से रामनाथपुरम और निकटवर्ती तूत्तुकुडी जिले को पार करने का अनुमान है।

अगले 12 घंटे के दौरान इसके और कमजोर होने और इस दौरान हवा की गति 45-55 किमी प्रति घंटे से 65 किमी प्रति घंटे तक रहने के आसार हैं।
इसके प्रभाव के कारण अगले 24 घंटों में दक्षिण तमिलनाडु,केरल और माहे जैसी जगहों पर भारी बारिश के आसार हैं। तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराइकल में भी भारी बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने दक्षिण तमिलनाडु,उत्तर तमिलनाडु, पुड्डचेरी, कराईकल, केरल, माहे
और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में येलो अलर्ट जारी किया है। इन स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। चेन्नई शहर में कल रात से शुरू हुई बारिश के परिणामस्वरूप कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया जिससे ऑफिस जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

तमिलनाडु सरकार ने भारी बारिश के मद्देनजर छह जिलों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है और दक्षिण रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है।

चेन्नई हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश के कारण तूतीकोरिन, मदुरै और कोच्चि से आवागमन करने वाले कुल 12 विमानों को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण मुंबई, कोलकाता, पुणे, भुवनेश्वर, अहमदाबाद, त्रिची, दुबई और अबू धाबी जाने वाले विमान देर से रवाना हुए।

यह भी पढ़े: कोटा जिले में भीषड़ सड़क हादसा,पांच लोगों की हुई मौत

Related Articles

Back to top button