आईएसएल के सातवें सीजन में जमशेदपुर एफसी को चेन्नइयन ने 2-1 से हराया

दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का विजयी आगाज करते हुए मंगलवार को वास्को डि गामा के तिलक मैदान में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया।

वास्को: दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का विजयी आगाज करते हुए मंगलवार को वास्को डि गामा के तिलक मैदान में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। मैच के तीनों गोल पहले हाफ में हुए। दो गोल चेन्नई के खाते में गए जबकि एक गोल जमशेदपुर ने किया। चेन्नई के लिए अनिरुद्ध थापा ने पहले मिनट में गोल करते हुए इस सीजन का सबसे तेज गोल किया।

इसके बाद 25वें मिनट में इसाक वैनमालसावमा ने बॉक्स के अंदर लालियानजुआला चांग्ते को गिरा दिया। इस पर रेफरी ने पेनल्टी दे दी। इसी पेनल्टी पर इस्माइल गोंकान्वेस उर्फ इस्मा ने 26वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर चेन्नई के पक्ष में 2-0 कर दिया। इसके बाद नेरिजुस वाल्सकिस ने 37वें मिनट में गोल कर जमशेदपुर की वापसी कराई। वाल्सकिस ने यह संजीवनी सरीखा गोल जैकीचंद सिंह के शानदार क्रास पास पर किया। लेकिन जमशेदपुर इसके बाद बराबरी का गोल नहीं कर पायी।

ये भी पढ़े : भारत से नेपाल लौट रहे पांच पेंशनरों की सड़क दुर्घटना में मौत

जमशेदपुर ने पांचवें और सातवें मिनट में अच्छा मूव

पहला गोल खाने के बाद जमशेदपुर ने पांचवें और सातवें मिनट में अच्छा मूव बनाया था लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। बदले में चेन्नई ने 10वें मिनट में एक बड़ा मौका बनाया लेकिन जमशेदपुर के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने उसे बेकार कर दिया। रेहेनेश ने 20वें मिनट में भी चांग्ते के एक प्रयास को बेकार किया लेकिन वह 26वें मिनट में पेनल्टी पर अपनी टीम को दूसरा गोल खाने से नहीं बचा सके। इसके बाद दोनों टीमों के बीच गेंद पर नियंत्रण बनाने के लिए कड़ी टक्कर हुई लेकिन गोल दागने का मौका किसी और को नहीं मिला और मैच दूसरे हाफ में पूरी तरह खुले तौर पर चला गया।

ये भी पढ़े : फारूक की मतदाताओं से पीएजीडी उम्मीदवारों को वोट देने की अपील

रेहेनेश ने पहले हाफ में कई मौकों पर चेन्नई को रोका

जमशेदपुर ने दूसरे हाफ में आने के साथ ही पहला बदलाव किया। जीतेंद्र सिंह के स्थान पर निकोलस फट्जगेराल्ड मैदान पर आए जबकि रेहेनेश ने पहले हाफ में कई मौकों पर चेन्नई को रोका और उनके लिए दूसरे हाफ की शुरुआत भी ऐसी ही रही। चेन्नई ने लेफ्ट फ्लैंक से शानदार हमला किया जिसे रेहेनेश ने नाकाम कर दिया।

 

 

Related Articles