इन बड़ी गलतियों की वजह से हार गई चेन्नई, धोनी खुद को नहीं करेंगे माफ

0

आईपीएल सीजन 12 के फाइनल में इससे ज्यादा क्या रोमांच होगा कि आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमों के बीच आखिरी गेंद तक मैच जितने के लिए जंग चलती रही. मुंबई ने मैच की आखिरी गेंद पर चेन्नई को एक रन से हराकर IPL सीजन 12 जीत लिया. जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर की कसी हुई गेंदबाजी के बाद लसिथ मलिंगा के आखिरी ओवर के कमाल से मुंबई इंडियन्स ने उतार चढ़ाव से भरे रोमांचक फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. इस मैच में तीन ऐसे मौके आए जब मुंबई के खिलाड़ियों की फैंस की सांसे रोक दीं और आखिर में चेन्नई से जीता हुआ मैच छीन लिया….

पहली गलती – चेन्नई से सबसे पहली गलती तक हुई जब वॉटसन के मना करने के बाद भी रैना ने DRS ले लिया. चाहर मुंबई के लिए 10वां ओवर डालने आए थे. दूसरी ही गेंद पर उन्होंने रैना को LBW आउट कर दिया. जब रैना वॉटसन से बात कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि वॉटसन उन्हें बता रहे हैं कि वह आउट हैं, लेकिन वह नहीं माने और रिव्यु ले लिया, जिसमें वह साफ आउट दिखें.

दूसरी गलती – चेन्‍नई की पारी का 13वां ओवर हार्दिक पंड्या ने किया. इस ओवर की चौथी गेंद पर शेन वॉटसन ने लेग साइड में मिली गेंद को मिडविकेट की तरफ घुमाया और रन के लिए दौड़ पड़े. इस पर थ्रो चूक गया और गेंद आगे निकल गई. इस पर धोनी ने फौरन दूसरे रन के लिए दौड़ लगा दी, लेकिन मिड ऑन पर खड़े ईशान किशन ने गेंद को तुरंत पकड़ा और स्‍टंप्‍स उड़ा दिए. पहले तो लग रहा था कि धोनी क्रीज में पहुंच गए हैं, लेकिन रिप्‍ले में सामने आया कि उनके बल्‍ले का केवल एक हिस्‍सा क्रीज की लाइन तक पहुंचा था. थर्ड अंपायर को इस नतीजे का ऐलान करने में काफी वक्‍त लगा. धोनी के लिए भी उनका आउट होना काफी बड़ी बात थी. वह जानते थे ही बड़े मैच में टीम को उनकी कितनी जरुरत थी. चेन्नई के लिए ये मैच का दूसरा सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट था.

तीसरी गलती – मैच के आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी. क्रीज पर वॉटसन और जडेजा थे. ऐसा लग रहा था कि चेन्नई मैच आसानी से जीत जाएगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. ओवर की दूसरी ही गेंद पर 2 रन लेने के चक्कर में वॉटसन और जडेजा के बीच कन्फ्यूजन हुआ, जिसकी वजह से वॉटसन को आउट होना पड़ा. मैच आखिरी ओवर में वॉटसन का आउट होना ही चेन्नई की हार की सबसे बड़ी वजह है.

loading...
शेयर करें