ISL-4 : नए कोच के मैदान पर उतरेगी एटीके, सामने होगी चेन्नयन एफसी की चुनौती

0

कोलकाता। इंडियन सुपर लीग (ISL) की फ्रेंचाइजी और दो बार की चैंपियन एटीके फुटबॉल टीम ने बुधवार को अपने प्रमुख कोच टेड्डी शेरिंगम को उनके पद से बर्खास्त कर दिया था, जिसके बाद उनकी जगह एश्ले वेस्टवुड को टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है। वहीं आज एटीके का सामना अपने ही घर साल्ट लेक स्टेडियम में पूर्व विजेता चेन्नयन एफसी से होगा। ऐसे में टीम को जीत दिलाने की पूरी जिम्मेदारी वेस्टवुड पर होगी।

ISL-4

बता दें, अंतरिम कोच एशेल वेस्टवुड का मानना है कि टीम अभी भी आईएसएल का खिताब बचा सकती है। इस सीजन में मौजूदा विजेता संघर्ष करते दिख रहे हैं और इस समय 10 टीमें अंक तालिका में आठवें स्थान पर हैं। टीम के 10 मैचों में 12 अंक हैं।

एटीके और टेडी शेरिंघम ने आम सहमति से अपने रास्ते अलग कर लिए हैं। एटीके के लिए आगे की चुनौती इस सीजन में ज्यादा से ज्यादा जीत हासिल करने की है। उसने अभी तक सिर्फ तीन मैचों में जीत हासिल की है जबकि चार में उसे हार मिली है और तीन मैच ड्रॉ रहे हैं।

वेस्टवुड भारतीय फुटबाल में जाना-माना नाम हैं। वह तीन साल तक बेंगलुरू एफसी के कोच रह चुके हैं और उनके रहते टीम ने काफी कुछ हासिल किया था। आईएसएल टीम का अस्थायी चार्ज लेना उनके लिए नया अनुभव होगा। वेस्टवुड ने साथ ही बताया कि उनके स्टार खिलाड़ी रोबी कीन इस मैच में चोट के कारण नहीं खेलेंगे।

वेस्टवुड के लिए चुनौती यह है कि उनके आते ही टीम का सामना चेन्नयन एफसी से है जो 10 टीमों की तालिका में 11 मैचों में 20 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वह अभी खेले गए मैचों में आधे मैच जीत चुकी है।

चेन्नयन के कोच जॉन ग्रेगोरी तीन मैचों के प्रतिबंध के बाद वापस मैदान पर आ रहे हैं। मेहमान टीम नार्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ अपना आखिरी मैच हार गई थी। ग्रेगोरी ने कहा कि वेस्टवुड के आने से भी उन्हें फर्क नहीं पड़ता। दोनों टीमें जब पहले चरण में चेन्नई में भिड़ी थीं तब चेन्नयन ने एटीके को 3-2 से मात दी थी।

loading...
शेयर करें