छत्तीसगढ़: गृह मंत्री Amit Shah घटना स्थल रवाना, बोले, ‘खून-खराबा बर्दाश्त नहीं करेंगे’

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah नक्सली हमले में घायल जवानों से मिलने के लिए छत्तीसगढ़ रवाना हो गए हैं। उन्होंने 22 जवानों की शहीदी पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए मुहतोड़ जवाब देने की बात कही है। गृह मंत्री शाह छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के लिए रवाना हो गए हैं, जहां वो शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे।

अस्पताल में घायल जवानों से मुलाकात करेंगे Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah जगदलपुर पहुंचकर घटना स्थल का दौरा करेंगे। तमाम उच्चस्तरीय अधिकारी वहां पहले ही पहुंच चुके हैं जिनके साथ गृह मंत्री समीक्षा बैठक करेंगे। CRPF महानिदेशक भी घटना स्थल पर पहले ही पहुंच गए हैं।

खून-खराबा बर्दाश्त नहीं करेंगे – Amit Shah

गृह मंत्री Amit Shah ने कहा, मुठभेड़ के बाद छत्तीसगढ़ में तलाश अभियान जारी है। Amit Shah बोले कि ‘जवानों ने शहादत दी है। हम इस खून-खराबे को बर्दाश्त नहीं करेंगे और सही वक्त आने पर मुंहतोड़ जवाब देंगे।’ उन्होंने कहा कि सरकार शांति और प्रगति के ऐसे दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी। केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘नक्सलियों के साथ हमारी लड़ाई ताकत के साथ जारी रहेगी और हम इसे मुकाम तक पहुंचाएंगे।’

आपात हालात से निपटने के निर्देश

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में 22 जवानों के शहीद होने की घटना के बाद रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने प्रदेश के सुरक्षा इंतजामात की समीक्षा बैठक की। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, गृह मंत्रालय और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया। एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने आपात हालात से निपटने के लिए जरूरी निर्देश दिए हैं।

‘सुरक्षाबलों का मनोबल ऊंचा’

इससे पहले गृह मंत्री Amit Shah ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फाॅर्स CRPF के महानिदेशक कुलदीप सिंह को घटना स्थल की सही का जायजा लेने के लिए छत्तीसगढ़ जाने के लिए कहा था और छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल से बात की थी। छत्तीसगढ़ सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि CM भूपेश बघेल ने गृह मंत्री Amit Shah को मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि नक्सलियों ने केवल अपनी मौजूदगी दिखाने के लिए हिंसा की है, क्योंकि लोगों का माओवादी विचारधारा से मोह भंग हो रहा है। उन्होंने बताया कि CM भघेल ने गृह मंत्री Amit Shah से कहा कि सिक्योरिटी फोर्सेज का मनोबल ऊंचा है और वे इस लड़ाई में नक्सलियों के खिलाफ जीत हासिल करेंगे।

ये भी पढ़ें : Ram Setu के सेट पर कोरोना का खौफ, 45 जूनियर आर्टिस्ट्स हुए पॉजिटिव, फिल्म की शूटिंग हुई पोस्टपोन

Related Articles