IPL
IPL

Chhattisgarh Naxalite Attack: बीजापुर नक्सली हमले में 22 जवान शहीद, राष्ट्रपति ने जताया दुख

छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर बॉर्डर में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ में 22 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई है

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा-बीजापुर बॉर्डर में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ में 22 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई है। नक्सली हमले को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्य​क्त की हैं।

21 जवान लापता

सुकमा (Sukma) में हुए नक्सली हमले पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि, लगातार 4 घंटे तक फायरिंग हुई है, नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है। जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। 7 घायलों को रायपुर (Raipur) शिफ्ट किया गया है वो खतरे से बाहर हैं। करीब 21 जवान लापता हैं, उनके ​रेस्क्यू के लिए टीम गई है। उन्होंने यह भी बताया कि जवानों को बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

रायपुर अस्पताल में इलाज

छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) सूत्र के मुताबिक सुकमा में हुई मुठभेड़ के बाद कम से कम 15 जवान लापता हैं। मुठभेड़ में जान गंवाने वाले 5 जवानों में से 2 जवानों के शव बरामद हुए हैं। घायल हुए जवानों में से 23 को बीजापुर अस्पताल और 7 को रायपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले में जान गंवाने वाले 5 में से 2 जवान CRPF के हैं। 31 घायलों में से 16 घायल जवान CRPF के हैं और 21 लापता जवानों में से 7 जवान CRPF के हैं।

बीजापुर: मुठभेड़ में 15 नक्सली ढेर, 5 जवान शहीद-21 गायब, PM मोदी-शाह ने  जताया दुख - Chhattisgarh Bijapur Naxal attack Jawans martyred injured  missing Search Operation is on - AajTak

अधिकारियों की आपात बैठक

एसपी (SP) बीजापुर कमलोचन कश्यप ने नक्सली हमले की जानकारी देते हुए बताया कि सुकमा में हुए नक्सली हमले (Naxalite Attack) में 22 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई है। बीजापुर (Bijapur) में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ को लेकर रायपुर में डीजीपी डी.एम. अवस्थी, विशेष महानिदेशक (नक्सल विरोधी अभियान) अशोक जुनेजा और अन्य अधिकारियों की एक आपात बैठक (Emergency meeting) चल रही है।

यह भी पढ़ेUP Vaccination: इन तारीखों में अध्यापक, ड्राइवर और रेहड़ी पटरी समेत कई अन्य कर्मचारियों को लगेगी वैक्सीन

Related Articles

Back to top button