छत्‍तीसगढ़ टेप कांडः अजीत जोगी के खिलाफ जारी हुआ नोटिस

0

AJEET-RAMAN-580x395नई दिल्‍ली। छत्‍तीसगढ़ टेप कांड मामले में कांग्रेस ने पूर्व सीएम अजीत जोगी के खिलाफ नोटिस जारी किया है। साथ ही कांग्रेस के कार्यकर्ता रायपुर में मुख्‍यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर उनके इस्‍तीफे की भी मांग कर रहे हैं।

हालांकि मामले को लेकर पूर्व सीएम अजित जोगी का कहना है कि इस टेप में न तो उनकी आवाज है और न ही उनके बेटे की। अजित जोगी ने इस मामले में मानहानि का दावा करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ की राजनीति में टेप कांड से नया भूचाल

क्‍या है पूरा मामला

13 सितम्बर 2014 को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के अंतागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था। इसमें कांग्रेस ने मंतुराम पवार को और बीजेपी ने भोजराज नाग को अपना उम्मीदवार बनाया था। चुनाव जीते थे भोजराज नाग। कांग्रेस के मंतूराम पवार ने चुनाव के ठीक पहले अपना नाम वापस ले लिया था। बीजेपी इसके बाद आसानी से जीत गई। जिसके बाद कांग्रेस को यह सीट खाली छोड़नी पड़ी थी। जो बातचीत की रिकॉर्डिंग हुई वो इसी सीट को लेकर हुई थी। जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार मंतूराम के हटने से बीजेपी को वाकओवर मिला था। इसी सीट की सौदेबाजी को लेकर ये टेप जारी किया गया है। इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह, उनके दामाद पुनीत गुप्ता, पूर्व सीएम अजित जोगी और उनके बेटे अमित जोगी की आवाज़ है।

 

loading...
शेयर करें