हरियाणा के छोरे ने की ऐसी अनोखी शादी, गांव की गोरी हुई दीवानी

दिल्ली में एक अनोखी शादी देखने को मिली है, यहां के रोहणी इलाके की रहने वाली लड़की और हरियाणा के गांव गाविंदपुरा निवासी संजीत से हुई। संजीत ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए शादी समारोह में कुछ हटकर काम किया है।

चरखी दादरी: शादियों का सीजन चल रहा है वही इसी को लेकर कई तरह लो अलग-अलग अंदाज में शादी देखने को मिलती है। वही दिल्ली में एक अनोखी शादी देखने को मिली है, यहां के रोहणी इलाके की रहने वाली लड़की और हरियाणा के गांव गाविंदपुरा निवासी संजीत से हुई। संजीत ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए शादी समारोह में कुछ हटकर काम किया है। संजीत अपनी दुल्हन गांव मांढी हरिया की बेटी सोनिया को लेने हेलिकॉप्टर से पहुंचा था। हेलिकॉप्टर के पहुंचते ही गांव के लोगो की भीड़ जमा हो गई थी।

चरखी दादरी के गांव मांढी हरिया में दूल्हे ने बिना दान-देहज के शादी की और अपनी शादी को यादगार बनाया। वहीं अपने मां-बाप की मंशा कायम रखते हुए एक रूपए का शगुन लिया और हेलिकॉप्टर में दुल्हन ले जाने का सपना पूरा किया। दूल्हा हेलिकॉप्टर से बारात लेकर गांव गोविंदपुरा निवासी बिजनेसमैन संजीत सोनिया को जीवनसंगिनी बना कर साथ ले जाने पहुंचा। इलाके में पहली बार हेलिकॉप्टर में सवार होकर दूल्हे के आने की सूचना मिलते ही गांव के लोग हैलीपैड पर पहुंच गए।

ये भी पढ़ें : फतेहाबाद में किसानों ने रिलायंस के दो पेट्रोल पंप बंद करवाए

दूल्हे संजीत ने शादी की सभी रस्में सात जन्मों के वादे करने के बाद अपनी पत्नी सोनिया को लेकर हेलिकॉप्टर से साथ ले गया। शगुन के तौर पर दूल्हे ने मात्र एक रुपए लिया। दोनों परिवारों ने शादी में दहेज़ न लेने की बात कहकर बेटियों की रक्षा करने का संकल्प लेकर समाज को नई दिशा दी है। हेलिकॉप्टर से आगमन के लिए स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। हेलिकॉप्टर से जब बारात गांव पहुंची तो देखने के लिए लोगों की भीड़ इक्क्ठा हो गई।

ये भी पढ़ें : पति रहें सावधान! पत्नी पर दे ध्यान, वरना हो सकता ये अंजाम

दूल्हे के इस अंदाज से बेहद खुश दुल्हन

दूल्हा संजीत ने बताया कि मेने अपने मां-बाप के आशीर्वाद से आगे बढ़ा हूँ और इन्ही की इच्छा के अनुसार हेलिकॉप्टर से बारात लेकर अपनी पत्नी को लेने पहुंचा हूँ। वहीं दुल्हन सोनिया ने बताया कि मैंने कभी सपने में भी ऐसा नहीं सोचा था की मेरी शादी इतनी रोमांचक होगी। बिना दान-देहज की शादी कर रहे हैं। उन्हें दूल्हे के इस अंदाज से बेहद खुश है और बहुत अच्छा लग रहा है कि वह हेलिकॉप्टर में ससुराल पहुंचेगी।

 

Related Articles