इस ऐप से जानिए किस नंबर की ब्रा आपको फिट आएगी

0

chichi app-2

टोक्यो। मौजूदा दौर तकनीक का है और ऐसी कोई बात नहीं जो तकनीक से ना जुड़ी हो। आपके खाने-पीने से लेकर फिटनेस और अन्य रोजमर्रा के कामों में भी नये-नये एप्स काफी मददगार साबित हो रहे हैं। लेकिन अब ऐसा भी एप आ गया है कि जिसे ऑन करते ही महिलायें जैसे ही इसे अपनी क्लेवेज में रखेंगी तो उन्हें  उनकी ब्रा और उनके कप की सही साइज का पता चल जायेगा।

chichi app-5

डेली मेल में छपी खबर के मुताबिक, जापानी डेवलेपर्स ने इस ऐप को बनाया है।  इस ऐप में मौजूद कैमरे और सेंसर की मदद से महिलाओं का कप साइज पता चल जाता है। डेवलेपर्स का कहना है कि हर पांच में से तीन महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं और उन्हें कई प्रकार की समस्यायें भी होती हैं। लेकिन इस एप की मदद से महिलाये आसानी से जान सकेंगी कि उन्हें कौन से साइज का कप पहनना है जो उनकी खूबसूरती में और निखार लाये।

chichi app-3

जापानी भाषा में ब्रेस्ट को चिचि कहते हैं और इस ऐप का नाम भी यही रखा गया  है। डेवलेपर्स के मुताबिक इसे इन्स्टॉल करने के बाद महिलाओं को लॉन्जरी फिटर के पास जाने की जरूरत कभी नहीं पड़ेगी। यह ऐप एक रीडिंग के जरिये महिला यूजर को उसके कप की साइज बतायेगा। चिचि फिलाहाल महिलाओं से इसका रोड टेस्ट करवा रहा है और ऐप को वॉलंटियर्स की मदद से फाइनट्यून भी कर रहा है।

chichi app-4

उम्मीद है कि महिलाओं के लिये बनाया गया यह खास ऐप नये साल में जनवरी तक आ जायेगा। हालांकि जापान के एक महिला स्वयं सहायता समूह ने लॉंचिंग से पहले ही इस ऐप का यह कहकर विरोध शुरू कर दिया है कि, ‘यह पुरुषों द्वारा डिजाइन किया गया ऐसा यंत्र है जिसके लिए महिलाओं को पैसा चुकाना पड़ेगा, जबकि उन्हें इसकी कोई जरूरत ही नहीं है। सभी महिलायें खुद बता सकती हैं कि उनकी ब्रा की साइज क्या है और वो उनके लिए फिट है या नहीं।’

loading...
शेयर करें