अदालत से चिदंबरम को मिली बड़ी राहत, 10 जुलाई तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

नई दिल्ली। एक विशेष अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस मामले में मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 10 जुलाई तक रोक लगा दी है। विशेष न्यायाधीश ओ.पी. सैनी ने इसकी घोषणा करते हुए चिंदबरम को जरूरत पड़ने पर जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर जवाब देने के लिए थोड़ा और समय मांगा था।

गौरतलब है कि 30 मई को अदालत ने पांच जून तक चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। इससे पहले अदालत ने इसी मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी पांच जून तक गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी इस मामले की जांच कर रही है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम ने एयरसेल-मैक्सिस मामले में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाने में किस तरह से भूमिका निभाई। उस समय यानी 2006 में पी. चिदंबरम देश के वित्तमंत्री थे।

आईएनएक्स मीडिया से जुड़े एक मामले में पी.चिदंबरम ने पिछली सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि चिदंबरम ने 2006 में वित्त मंत्री रहने के दौरान कार्ति को पद का दुरुपयोग करते हुए लाभ पहुंचाया था।

Related Articles