चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को मिली बड़ी राहत, कांग्रेस नहीं लाएगी उनके खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को बड़ी राहत मिली है। कांग्रेस ने उनके खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने से इंकार कर दिया है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मामले पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अब ये मुद्दा खत्म हो चुका है। हम ऐसा कुछ नहीं करने जा रहे हैं। पिछले कुछ महीनों से राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा थी कि कांग्रेस चीफ जिस्टिस के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाकर उनसे उनका पद छीन सकती है।

मामले पर खड़गे ने दिया बयान
चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने के मुद्दे पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना रुख साफ कर दिया है। उन्होंने ऐसा कुछ भी करने से इंकार कर दिया है। मीडिया रिपोर्टस के खड़गे ने कहा है कि महाभियोग प्रस्ताव का मुद्दा अब बंद है क्योंकि हम केवल राज्यसभा में इसे लाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा में महाभियोग प्रस्ताव की कोई बात नहीं की गई थी। उन्होंने कहा कि आज सत्र खत्म हो रहा है इसलिए अब हमें इस पर बात करने की जरूरत नहीं है।

खड़गे से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी कहा था मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने की खबर में कोई दम नहीं है। लेकिन उसी समय एनसीपी ने कहा कि महाभियोग की कार्रवाई के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Related Articles