राम मंदिर शिलापूजन पर सीएम अखिलेश ने मांगी रिपोर्ट

CWtyLCCUkAAwTUa-580x337लखनऊ। अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हुए शिलापूजन पर मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे लेकर प्रमुख गृह सचिव वाशीष पांडा से रिपोर्ट मांगी है। साथ ही यह भी पूछा है कि कहीं कोई सांप्रदायिक माहौल तो बिगाड़ा नहीं जा रहा है।

ये भी पढें- खुलासा : पवार ने कराई थी बाबरी विध्‍वंस की वीडियो रिकॉर्डिंग

इससे पहले रविवार को शिलाओं की पूजा अर्चना के बाद रामजन्‍म भूमि ट्रस्‍ट के महंत नृत्‍य गोपालदास ने कहा कि भगवान की कृपा से राम मंदिर निर्माण का वक्‍त आ गया है। महंत दास ने बताया कि अयोध्‍या में भव्‍य मंदिर निर्माण के लिए 2.2 लाख क्‍यूबिक फिट पत्‍थरों की जरूरत पड़ेगी इसमें से करीब 1.2 लाख क्‍यूबिक फिट पत्‍थर तराशा जा चुका है। साथ ही बाकी के पत्‍थरों के आने का काम भी शुरू हो गया है।

महंत नृत्य गोपालदास से पूछा गया कि रामजन्म भूमि विवाद जब सुप्रीम कोर्ट में है फिर मंदिर के निर्माण का काम कैसे शुरू किया जा सकता है। इसके जवाब में महंत दास ने कहा कि अभी तक राम मंदिर के लिए कानून बनाने के वास्ते राज्यसभा में बहुमत का इंतजार था पर अब ऐसा नहीं है।

अगले साल यानी 2016 में पश्चिम बंगाल और साल 2017 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में विरोधी दल मंदिर मुद्दे को बीजेपी की चुनावी चाल बता रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button