पुडुचेरी में गरमाई राजनीति, मुख्यमंत्री ने बुलाई विधायकों की आपातकालीन बैठक

पुडुचेरी: सत्तारूढ़ कांग्रेस विधायक दल की एक बैठक गुरुवार रात जारी है। दरअसल, उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी (Chief Minister V Narayanasamy) को 22 फरवरी को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है। उपराज्यपाल के निर्देश के बाद आगे की रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास में चल रही है।

पिछले महीने दो मंत्रियों सहित चार विधायकों ने दिया था इस्तीफा

पिछले महीने से दो मंत्रियों सहित चार विधायकों के इस्तीफे के बाद नारायणसामी सरकार संकट का सामना कर रही है। बैठक से पहले नारायणसामी ने यहां भगवान शिव के मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि आगे की रणनीति तय करने के लिए पार्टी के विधायक उनके आवास पर बैठक करेंगे। पुडुचेरी की नवनियुक्त उपराज्यपाल ने 22 फरवरी को विधानसभा का सत्र बुलाया है, जिस दौरान विश्वास मत के जरिए नारायणसामी सरकार का भविष्य निर्धारित होगा।

पुडुचेरी की 33 सदस्यीय विधानसभा में अभी 28 सदस्य ही हैं, जिनमें कांग्रेस के 10 सदस्य हैं और इनमें विधानसभा अध्यक्ष भी शामिल हैं। कांग्रेस के गठबंधन साझेदार द्रमुक के तीन सदस्य तथा माहे क्षेत्र से एक निर्दलीय विधायक का भी नारायणसामी नीत सरकार को समर्थन प्राप्त है। वहीं, विपक्षी दलों के 14 सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें: अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, कहा-बेटियों के लिए काल बना उत्तर प्रदेश

Related Articles

Back to top button