उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे लव जिहाद (LOVE JIHAD ) के मामले , मुख्यमंत्री ने दिए एक्शन प्लान बनाने के आदेश

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में बढ़ते लव जिहाद के मामलों पर अब योगी सरकार की नज़र . दरअसल, हाल ही में मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर प्रेम जाल में फंसाने की घटनाएं सामने आई हैं.

मेरठ और लखीमपुर में लड़कियों की हत्या भी की गई. हाल ही में एक लखीमपुर खीरी का मामला नज़र आया जिसमे दुष्कर्म के बाद लड़की की मार दिया गया इस बात मुख्यमंत्री काफी नाराज़ हैं व्ही उन्होंने एक टीम बनाने का आश्वासन दिया और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ खुद से इसका नेत्रित्व करेंगे .

लव जिहाद के  मामले आये सामने

दरहसल , कानपुर जिले में शालिनी यादव उर्फ़ फिजा के लव मैरिज के बाद लव जिहाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. शालिनी यादव उर्फ़ फिजा के इनकार और दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज करवाने के बाद कई ऐसे परिवार सामने आ रहे हैं, जिनका आरोप है कि उनके घर की बेटियों को साजिश के तहत नाम बदलकर प्रेम के जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है.

कानपूर का दूसरा मामला भी आया सामने , पुलिस ने आरोपी लकी खान को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, कानपुर के बजरिया थाना क्षेत्र में रहने वाला लकी खान ने उसी क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग लड़की को खुद को हिंदू बताते हुए अपने प्रेम जाल में फंसा लिया.

वहीं, लखीमपुर में एक छात्रा की रेप के बाद हत्या मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले के भी लव जिहाद की बात सामने आई है.

Related Articles