IPL
IPL

मुख्यमंत्री ने बढ़ते कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए अधिकारियों के साथ की बैठक

लखनऊ:  मुख्यमंत्री ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गोरखपुर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, झांसी, बरेली, गाजियाबाद, आगरा, सहारनपुर तथा मुरादाबाद के जिलाधिकारियों से कोविड-19 के उपचार के सम्बन्ध में की जा रही कार्यवाही की जानकारी प्राप्त तथा आवश्यक निर्देश दिए.

जिन जनपदों में कोविड-19 के प्रतिदिन 100 से अधिक मामले आ रहे हैं अथवा 500 से ज्यादा एक्टिव केस हैं, उन जनपदों के जिलाधिकारी माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश के सम्बन्ध में (परीक्षाओं को छोड़कर) स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लें.

यह भी पढ़ें: 

जनपदों में रात्रि मेंBollywood के सितारों पर कोरोना की लहर, टीका लगवाने के बाद ये मशहूर अभिनेत्री हुई संक्रमित आवागमन को नियंत्रित करने के सम्बन्ध में समुचित निर्णय लिया जाए, इसके लिए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक समन्वय बनाते हुए निर्णय लें, ऐसी स्थिति में यह भी सुनिश्चित किया जाए आवश्यक सामग्री दवा, खाद्यान्न आदि का परिवहन व गतिविधियां बाधित न हों.

कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए रेलवे स्टेशन तथा बस अड्डों पर
लोगों की जांच करने, निगरानी समितियों को सक्रिय करने, काॅन्टैक्ट
टेªसिंग को प्रभावी ढंग से संचालित करने की आवश्यकता पर बल देने को कहा.

मुख्यमंत्री ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री से जनपदों का भ्रमण कर चिकित्सा व्यवस्था की मौके पर समीक्षा करने की अपेक्षा की. सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क की अनिवार्यता प्रत्येक दशा में सुनिश्चित की जाए.

अपर मुख्य सचिव गृह तथा पुलिस महानिदेशक को आज रात्रि में ही जनपद स्तरीय पुलिस अधिकारियों के साथ संवाद करते हुए मास्क की अनिवार्यता के सम्बन्ध में जरूरी दिशा-निर्देश प्रदान करने को कहा.

यह भी पढ़ें: 9वीं और 11वीं के Students बिना परीक्षा के होंगे पास, बस इनकी होगी ऑफलाइन परीक्षा

Related Articles

Back to top button