मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जनता की मंजिल की आसान, खोली नजफगढ़-धांसा मेट्रो

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पर बहुप्रतीक्षित नजफगढ़-धांसा बस स्टैंड खंड का संचालन शनिवार से शुरू हो गया। यह नजफगढ़ और आसपास के 50 से अधिक गांवों के लोगों के लिए खुशी के पल है। इस नई मेट्रो लाइन के साथ, जो लोग नियमित रूप से काम करने के लिए दिल्ली आते हैं, उन्हें फिरनी चौक को पार नहीं करना पड़ेगा, जो कि जाम के कारण होता था।

पीक आवर्स के दौरान वाहनों की आवाजाही के लिए लोग अब ढांसा बस स्टॉप से ​​मेट्रो में सवार हो सकते हैं, “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ लाइन का उद्घाटन करते हुए कहा।

केजरीवाल ने यह भी बताया कि 2015 के चुनाव अभियान के दौरान नजफगढ़ और उसके आसपास के गांवों के लोगों द्वारा इस अंतिम-मील कनेक्टिविटी की मांग की गई थी। उन्होंने केंद्र सरकार को इसके समर्थन और सहयोग के लिए भी धन्यवाद दिया।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने इस स्टेशन पर अपनी पहली भूमिगत एकीकृत पार्किंग सुविधा का निर्माण किया है, जिससे यात्रियों को अपने वाहन पार्क करने और सीधे समवर्ती क्षेत्र में जाने की अनुमति मिलती है। इस खंड के खुलने से, दिल्ली मेट्रो नेटवर्क का विस्तार 286 स्टेशनों के साथ 390 किमी हो जाएगा।

डीएमआरसी के अनुसार, स्टेशन को चार-स्तरीय भूमिगत संरचना के रूप में डिजाइन किया गया है, जहां प्लेटफॉर्म सबसे नीचे हैं, उसके बाद कॉनकोर्स और फिर उसके ऊपर पार्किंग के लिए एक पूरी मंजिल और शीर्ष पर छत का स्तर है।

Related Articles