IPL
IPL

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने विवादित बयान पर मांगी माफी, कही ये बात

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सफाई देते हुए कहा है कि भारतीय संस्कृति और भारतीय मूल्यों को केंद्रित रखने के लिए यह बयान दिया था ना की किसी का अपमान करने के लिए महिला शक्ति का सम्मान हमेशा सबसे ऊपर रहा है।

नई दिल्लीउत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जैसे ही CM पद की कुर्सी पर बैठे है वैसे ही उनके बोल बिगड़ने लगे। तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के पहनावे को लेकर विवादित बयान दिया था जिससे वह विपक्ष के साथ-साथ आम महिलाओं के निशाने पर आ गए थे। और अब विवाद बढ़ता देख कर उन्होंने अपने इस बयान पर माफ़ी मांगी है और कहा है मेरा उद्देश्य किसी को ठेस पहुँचाना नहीं था। इस पर उनकी पत्नी ने भी सफाई दी है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सफाई देते हुए कहा है कि भारतीय संस्कृति और भारतीय मूल्यों को केंद्रित रखने के लिए यह बयान दिया था ना की किसी का अपमान करने के लिए महिला शक्ति का सम्मान हमेशा सबसे ऊपर रहा है इसी के साथ उन्होंने कहा कि अगर मेरे इस बयान से किसी की भावना को ठेस पहुंचा है तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं सभी को हक है अपने मन मुताबिक कपड़ा पहनने का और जीवन जीने का।

विवादित बयान से घिरे नए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि औरतों को घुटने के पास फटी जींस पहने देखकर हैरानी होती है। ऐसी महिलाएं बच्चों के सामने ऐसे कपड़े पहनेंगी तो उन्हें क्या संस्कार देंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि औरतों को फटी हुई जींस में देखकर हैरानी होती है, मन में सवाल उठता है कि इससे समाज में क्या संदेश जाएगा। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद से बवाल मचा हुआ है। विपक्ष के साथ-साथ आम महिलाएं भी मुख्यमंत्री के इस विवादित बयान को लेकर नाराजगी जाहिर कर रही हैं। महिला आयोग की अध्यक्ष समेत कई विपक्षी नेत्रियों ने मुख्यमंत्री के इस बयान पर हमला बोला है।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने बोला हमला

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनाए गए इन भाई साहब की महिलाओं के प्रति सोच देखिए। ये मज़े लेकर बोल रहे है की बग़ल वाली औरत को नीचे से ऊपर तक कैसे देखा! और फटी जीन्स से लड़की के चरित्र को तार तार कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि ऐसी भ्रष्ट बुद्धि लेकर जनता का प्रतिनिधित्व करने चले हैं?

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का विवादित बयान

मुख्यमंत्री की पत्नी ने भी दी सफाई

मुख्यमंत्री के इस विवादित बयान के बाद उनकी पत्नी ने एक वीडियो जारी कर कहा तीरथ ने जिस संदर्भ में यह बात कही थी इसका मतलब गलत निकाला जा रहा है विपक्षियों ने उनके एक शब्द को पकड़कर मुद्दा बनाया है उन्होंने कहा महिलाओं की भागीदारी समाज के विकास के लिए बेहद जरूरी है महिलाएं भारतीय संस्कृति, धरोहर वह भी वेशभूषा को बचाएं।

यह भी पढ़े: भोजपुरी स्टार Khesari Lal Yadav पर लगे गंभीर आरोप, दर्ज हुआ FIR, जानिये क्या है मामला

Related Articles

Back to top button