46 साल के हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गोरखपुर में बना 46 किलो का लड्डू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का आज जन्मदिन हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन दूसरी बार पड़ा है। वह आज 46 साल के हो गये हैं। योगी आदित्यनाथ के 46वें जन्मदिन के अवसर पर गोरखपुर में स्थानीय कारोबारियों ने 46 किलोग्राम देशी मोतीचूर के लड्डू बांटे और भगवा रंग का केक काटकर उनका जन्‍मदिन मनाया।

सीएम योगी आदित्यनाथ

व्यापारियों ने 46 किलो का लड्डू प्रसाद के तौर पर उनकी तस्वीर पर चढ़ाकर उनके दीर्घायु की कामना की। इस अवसर पर भगवा रंग के गुब्बारे सजाए गए और लंगर में सभी को प्रसाद भी वितरित किया गया।

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन दूसरी बार पड़ा है। बीते वर्ष तक तो किसी को पता भी नहीं था कि पांच जून को उनका जन्मदिन है, इस बार सूबे की राजधानी लखनऊ में जोरदार तैयारी की गई है। हालांकि नाथ संप्रदाय के होने के कारण योगी आदित्यनाथ अपना जन्मदिन नहीं मनाते, लेकिन समर्थक समारोह करने में लगे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभी ने लंबी उम्र की कामना की और उनके कार्य कुशलता की सराहना करते हुए भविष्य में भी उनको और आगे जाने की मंगल कामना की। व्यापारी संतोष मौर्य ने बताया कि आज हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के अवसर पर हमेशा की तरह लंगर का आयोजन सहभोज के रूप में मना रहे हैं। हमारे कार्यकर्ता और व्यापारी काफी उत्साहित हैं।

व्यापारी नेता वरुण चौरसिया ने बताया कि विशाल हिंदू समाज को ध्यान में रखते हुए हिंदू एकता दिवस के रूप में यह कार्यक्रम मना रहे हैं। योगी आदित्यनाथ जब से गोरक्षपीठ के जबसे उत्तराधिकारी हुए हैं, तब से आज तक गोरक्षपीठ का सामाजिक समरसता और समानता को ध्यान में रखकर हम यह उत्सव के रूप में मना रहे हैं। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद ये पहला मौका है कि व्यापारियों ने उनके जन्मदिन को भी भगवामय कर दिया है।

पीएम मोदी ने दी बधाई- सीएम योगी आदित्‍यनाथ को आज सुबह से ही जन्‍मदिन की बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके जन्मदिन की बधाई दी।

इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह, झारखंड के मुख्‍यमंत्री आदि ने ट्वीट करके सीएम योगी आदित्‍यनाथ को जन्‍मदिन की बधाई दी।

Related Articles