अनलॉक-2 पर मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश, केंद्र सरकार के सभी प्रावधान लागू करें

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक जुलाई से शुरू हो रहे अनलॉक-2 में केंद्र द्वारा दिए गए सभी प्रावधान लागू किए जाएंगे। प्रावधानों के अनुरूप ही सभी गतिविधियां संचालित की जाएंगी।मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सभी प्रावधानों का अध्ययन करते हुए पूरी तैयारी के साथ अनलॉक-2 व्यवस्था को लागू किया जाए।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का उपचार, बचाव ही है। इसलिए कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक सावधानी व सतर्कता बरतना आवश्यक है। लोग यथासंभव अनावश्यक आवागमन से बचें। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि टेस्टिंग क्षमता व कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड हेल्प डेस्क में इंफ्रारेड थर्मामीटर एवं पल्स ऑक्सीमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

संचारी रोगों के साथ कोविड-19 को रोकने में स्वच्छता की बड़ी भूमिका

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एक जुलाई 2020 से संचारी रोग नियंत्रण अभियान प्रारंभ हो रहा है। संचारी रोगों के साथ-साथ कोविड-19 को नियंत्रित करने में स्वच्छता की बड़ी भूमिका है। इसके लिए उन्होंने ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में मिशन मोड पर स्वच्छता अभियान संचालित करने के निर्देश दिए।

Related Articles