मुख्यमंत्री योगी ने किया चीनी मिल का लोकार्पण, सल्फयरमुक्त चीनी से लोगों को फायदा

मुख्यमंत्री योगी ने किया मुंडेरवा चीनी मिल का लोकार्पण, कहा ‘उप्र सरकार किसानों, नौजवानों के लिए निरन्तर कार्य कर रही है’

बस्ती: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि राज्य सरकार किसानों, नौजवानो के लिए निरन्तर कार्य कर रही है जिससे विपक्ष पूरी तरह से घाबराया हुआ है। सीएम योगी ने मुंडेरवा चीनी मिल के पांच हजार टीसीडी क्षमता की नई सल्‍फरमुक्‍त चीनी मिल का ऑनलाइन लोकार्पण करने के बाद जनसभा को किया संबोधित।

सल्‍फरमुक्‍त चीनी

सम्बोधित करते हुए कहा कि सल्‍फरमुक्‍त चीनी बनने से लोगों को बहुत फायदा होगा और लोगों की सेहत को देखते हुए इसका निर्माण कराया गया है। सल्‍फरमुक्‍त चीनी के उपयोग से लोग विभिन्न प्रकार की बीमरियों से बचेंगे। प्रदेश सरकार सभी वर्गो के लिए कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे देश तेजी से तरक्की की ओर आगे बढ़ रहा है।

बन्द पड़ी चीनी मिल चालू

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार निरन्तर किसानों के लिए लाभाकारी योजाएं संचालित कर रही है। पात्रो की सूची बना कर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है। पिछली सरकारों ने चीनी मिलों को बन्द करने और बेचने का निर्णय लिया, लेकिन जब से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार आयी है तब से बन्द पड़ी चीनी मिलो को चालू कराया गया।

मेगावाट विद्युत का उत्पादन

मुख्यमंत्री ने कहा कि बन्द पड़ी मुण्डेरवा चीनी मिल को चालू कराया गया, जिसमे 44.18 लाख कुन्तल गन्ना पेराई करके 4.02 लाख चीनी उत्पादन किया गया तथा 41877 मेगावाट विद्युत का उत्पादन किया गया जिसमें 1635 लाख का राजस्व अर्जित हुआ है। उन्होंने कहा कि केन्द्र तथा प्रदेश सरकार किसानों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित कर रही है जिससे किसानों को सीधे लाभ हो रहा है।

रैन बसेरो का इंतजाम

मुख्यमंत्री ने कहा कि बढ़ते ठंड को देखते हुए पूरे प्रदेश मे रैन बसेरो का इन्तजाम किया गया है । ठंडक से बचाव के लिए शीघ्र ही कम्बल का वितरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानो का भुगतान लगातार किया जा रहा है । समय से चीनी मिलों ने पेराई सत्र शुरु कर दिया गया है, इससे किसानो को अपनी फसल बेचने मे परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

क्रय केंद्र पर धान का भुगतान

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में धान क्रय केन्द्रो पर किसान अपनी धान को बेंच कर 72 घंण्टे के भीतर भुगतान प्राप्त कर रहा है। कोविड-19 से बचाव के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की सख्या कुछ जिलो में बढ़ाया गया है। सीएम योगी ने कहा कि जब तक कोविड-19 की कोई कारगर दवा नहीं बन जाती अथवा वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो जाती तब तक सतर्कता ही बचाव है।

सरकार के विकास का पहिया

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार के विकास का पहिया अब रूकने वाला नहीं है लगातार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार विकास के लिए कार्य कर रही है। इस मौके पर प्रदेश सरकार के मन्त्री राजेन्द्र सिंह,सुरेश राणा, सुरेश पासी, श्रीराम चैहान, संसद सदस्य हरीश द्धिवेदी सहित अन्य लोगों ने भी सम्बोधित किया।

प्लांट का लोकार्पण

गौरतलब है कि मुख्यमन्त्री को मुण्डेरवा चीनी मिल परिसर मे प्लांट का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को सम्बोधित करना था, लेकिन घने कोहरे के नाते उनका हेलिकाप्टर उतर नहीं पाया इसलिए उन्हे ऑनलाइन लोकार्पण और सम्बोधन करना पड़ा।

यह भी पढ़ेपूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, धान खरीद को लेकर सरकार के रवैये से किसान आत्महत्या को मजबूर

यह भी पढ़ेफाइट मास्टर रोहित शेट्ठी की फिल्म में दिखेंगे सलमान खान, फैंस को बेसब्री से इंताजर

Related Articles