PM मोदी के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने जताई आशंका, Corona की तीसरी लहर के लिए रहे तैयार!

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर से दुनिया का हर कोई तो परेशान था वहीं एक और बड़ी बुरी खबर आ रही है। ब्यूरो खबर ये है कि अब तीसरी लहर भी आने वाली है जो इससे भी ज्यादा खतरनाक होगी। इसके बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार के. विजयराघवन ने बताया है। विजयराघवन ने बताया है कि कोरोना (Corona) की तीसरी लहर भी आ सकती है।

उन्होंने बताया है कि अभी जिस तरह से वायरस का प्रकोप है उसे देखते हुए कह सकते है कि तीसरी लहर आना निश्चित है। उसके आने से पहले हमें अभी से तैयारी रखनी होगी। विजयराघवन ने कहा है कि नया स्ट्रेन भी ओरिजिनल वायरस की तरह ही संक्रमण पैदा कर रहा है। इसमें संक्रमण की नई तरह की क्षमता नहीं है। नए वैरिएंट के खिलाफ वैक्सीन कारगर हैं।

ये भी पढ़ें: Delhi में मरीजो का हुआ बुरा हाल! कोरोना संक्रमित NSG जवान को नही मिला ICU बेड, रास्ते मे गई जान

पिछले महीने कही थी ये बात

पिछले महीने विजयराघवन ने बताया था कि कोरोना की दूसरी लहर का पीक इस महीने के अंत तक आ सकता है।इस वायरस का अभी ऐसा कोई वैरियंट नहीं है जिस पर वक्सीन प्रभावी न हों। उन्होंने कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति को लेकर कहा है कि ऐसा किसी एक नहीं बल्कि कई कारणों से हुआ है।

ये भी पढ़ें: चौका देने वाली खबर, Woman ने एक साथ नौ बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

नए स्ट्रेन्स को लेकर हो सतर्क

विजयराघवन ने बताया है कि इस समय को राज्यों और जिलों के संदर्भ में देखना होगा। संपूर्ण रूप में मामलों में कमी आने में थोड़ा ज्यादा वक्त लगेगा लेकिन हम इस महीने के आखिरी या अगले महीने की शुरुआत में मामले कम होते देखेंगे। इस बीच नए स्ट्रेन्स को देखते हुए हेल्थकेयर के हर पक्ष पर ध्यान देना होगा, चाहे वो डिस्टेंसिंग का मामला हो, स्ट्रेन का विश्लेषण हो या फिर बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन।

Related Articles

Back to top button