मुख्य सचिव ने कोरोना के बढ़ते मामले पर यूपी में जारी किए दिशा निर्देश, लखनऊ में…

लखनऊ: पिछले साल की तरह एक बार फिर से यूपी में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण बेहद गंभीर बना हुआ है। इसपर काबू पाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव (Chief Secretary) राजेंद्र कुमार (आरके) तिवारी ने बैठक की है। आरके तिवारी ने वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सभी मण्डलायुक्तों और जिलाधिकारियों के साथ हालातो को लेकर समीक्षा बैठक की है, जिसमे उन्होंने दूसरे राज्यों के बिगड़ते हालातो पर ध्यान रखते हुए कहा है कि महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, दिल्ली समेत कुछ राज्यों में फिर तेजी से कोरोना संकट बढ़ रहा है। इसलिए हम सभी सतर्क रहना चाहिए और इसके लिए कुछ इंतजाम किए जाए।

आरके तिवारी ने दिए दिशा निर्देश

उत्तर प्रदेश की सरकार इस बार कोरोना को लेकर एक्शन में दिखा रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्य सचिव (Chief Secretary) आरके तिवारी ने कहा कि प्रदेश भर में अभी धीरे-धीरे कोरोना के मामले बढ़ना शुरू हो गए है। इसलिए उन्होंने सभी जिलों में इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल और कमांड सेन्टर को पूरी तरह सक्रिय रहने का निर्देश दिया है।डीएम, सीएमओ और अन्य संबंधित अधिकारी को रोजाना इसपर ध्यान देना होगा और इसकी बैठक कर टेस्टिंग, कान्टैक्ट ट्रेसिंग व सर्विलांस की प्रगति की समीक्षा करें। इसके अलावा दूसरे देश व राज्यों से रेलवे स्टेशनों और एयरपोर्ट्स पर आने वाले यात्रियों की रैंडम और प्रारंभिक जांच होनी चाहिए। अन्य राज्यों से आने वाले रेल यात्रियों की सूची रेलवे से प्राप्त कर सर्विलांस करने के निर्देश भी दिए है।

ये भी पढ़ें : Aamir Khan के बाद इस एक्टर ने छोड़ा सोशल मीडिया, कहा- ‘रीबूट करने की जरूरत’

नियमो का पालन न करने पर

दूसरी तरफ लखनऊ में कोरोना संक्रमण को लेकर डीएम अभिषेक प्रकाश ने भी बैठक करके फैसला लिया है कि यहां पर पुराने कंटेनमेंट जोन्स में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। वहीं इन क्षेत्रों में कड़ाई के साथ सेनेटाइज़ेशन और कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराया जाएगा। पुलिस बल के सहयोग से मास्क व सोशल डिस्टनसिंग का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा, जो लोग इन नियमो का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन व एयरपोर्ट पर टारगेट सैंपलिंग एवं क्लिनिक, डायलेसिस सेंटर व हॉस्पिटल के स्टाफ की टारगेट टेस्टिंग करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें : अफ्रीका महिला टीम ने इंडिया महिला टीम को दी करारी शिकस्त, बड़े अंतर से जीती सीरिज़

Related Articles