अफगानिस्तान में विस्फोट से बच्चों की दर्दनाक मौत

अफगानिस्तान में भीषण विस्फोट में 15 बच्चों की दर्दनाक मौत, 20 अन्य लोग हुए घायल

काबुल: अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत गजनी में एक भीषण विस्फोट में 15 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी और 20 अन्य लोग घायल हो गये। अधिकारियों और पुलिस सूत्रों ने बताया कि गजनी के गिलान जिले में हुए इस भीषण विस्फोट के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

हथियार बेचने की कोशिश

कुछ चश्मदीदों ने बताया कि बच्चे संभवत: एक विक्रेता को हथियार बेचने की कोशिश कर रहे थे, तभी उसमें विस्फोट हो गया। तालिबान आतंकवादियों ने भी कहा है कि विस्फोट दुर्घटनावश हुआ।विस्फोट एक गांव में एक ऐसे घर के करीब हुआ जहां कुरान पाठ समारोह चल रहा था।

गजनी प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता वहीदुल्ला जुमाजादा ने कहा कि एक आदमी मोटर चालित रिक्शा चला रहा था और उसके गांव में घुसते ही बच्चों ने चारो ओर से घेर लिया। उसी दौरान यह विस्फोट हुआ। प्रवक्ता ने आशंका जतायी कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

गौरतलब है कि कतर की राजधानी दोहा में अफगानिस्तानी अधिकारियों और तालिबान के बीच बातचीत शुरू होने के बावजूद देश में हिंसा जारी है।

अफगानिस्तान सार्क का आठवां सदस्य

अफगानिस्तान इस्लामी गणराज्य दक्षिण एशिया में स्थित एक देश है। अप्रैल 2007 में अफगानिस्तान सार्क का आठवां सदस्य बना। अफगानिस्तान के पूर्व में पाकिस्तान, उत्तर पूर्व में भारत तथा चीन, उत्तर में ताजिकिस्तान, कज़ाकस्तान और तुर्कमेनिस्तान तथा पश्चिम में ईरान है।

यह भी पढ़ेअमेरिका में कोविड-19 से लाखों लोगों की मौत, Vice President ने लगवाई वैक्सीन

यह भी पढ़ेराजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड, न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस रहा

Related Articles

Back to top button