चीन ने NBA Games को किया बैन

लखनऊ : स्पोर्ट्स रश एक रिपोर्ट के मुताबिक, बास्केट बॉल प्लेयर Enes Kanter द्वारा एक सोशल मीडिया पोस्ट में जिनपिंग की आलोचना करने पर चीन ने NBA Games पर बैन लगा दिया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कैंटर ने बीस अक्टूबर को एक पोस्ट किया था जिसमे उन्होंने कहा था, “प्रिय क्रूर तानाशाह शी जिनपिंग और चीनी सरकार। तिब्बत पर सिर्फ तिब्बती लोगों का अधिकार है।”

NBA Games बास्केट बॉल की मशहूर टूर्नामेंट है

इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसमें वह दलाई लामा की तस्वीर वाली एक टीशर्ट पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में उन्होंने कहा, “मैं अपने तिब्बती भाइयों और बहनों के साथ खड़ा हूं। मैं उनकी आजादी की लड़ाई का समर्थन करता हूं।”

बता दें कि अमेरिका में बास्केट बॉल टीमों की संस्था नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन गेम्स हर साल यूएस बास्केट बॉल लीग नाम से एक इवेंट आयोजित कराती है। यह बॉस्केट बॉल इवेंट चीन में भी बहुत ज्यादा लोकप्रिय है। एनीस की टीम बॉस्टन सेलेटिक्स भी इस टूर्नामेंट में खेलती है।

चीन ने कहा कि यूएस बास्केट बॉल लीग टूर्नामेंट के बाकी मैच पहले की तरह ही चीन में प्रसारित किए जा सकेंगे। लेकिन जिन मैचों में एनीस कैंटर की टीम बॉस्टन सेलेक्टिक्स खेलेगी, उन मैचों के प्रसारण पर बैन रहेगा।

यह भी पढ़ें : Reliance Q2 : क्या देश की इकनोमिक ग्रोथ की गवाह है रिलायंस

Related Articles