सोने का पिंजरा बन चुका है China,जहाँ सबकुछ है सिवाए लफ़्ज़ों की आज़ादी के

बीजिंग : China में अब जैसे हालात बन रहे हैं उससे साफ़ लग रहा कि PUBG जैसे मशहूर गेम को बनाने वाली टेनसेंट होल्डिंग्स के फाउंडर पोनी मा (Pony Ma) अब कभी भी गायब हो सकते हैं। इस की वजह है China जो अपनी कम्युनिस्ट सोच की वजह से लोगों के लिए सोने का पिंजरा बनता चला जा रहा हैं। जहाँ लगभग सबकुछ है सिवाए लफ़्ज़ों की आज़ादी के।

China का Anti-Trust लॉ है वजह

ये तो हाल ही की बात है जब अलीबाबा के जैक मा को सरकार ने एंटी ट्रस्ट लॉ की वजह से पता नहीं कहाँ गायब कर दिया है।अब लगता है की इन्हीं के नक्शेकदम पर चल रहे पोनी मा के साथ भी यही होगा।

असल में पूरा मसला यह है की हल ही में Anti-Trust लॉ ऑफिशल्स ने मा से कड़ी पूछताछ की है जिसके बाद अब लगता है की उन पर भी इस कानून की गाज गिर सकती है। जानकारों ने बताया की पोनी से मिलकर ऑफिशल्स ने उन्हें देश के Anti-Trust Law के तहत काम करने को कहा है। इस पूरे मसले की शुरुआत पिछले साल जैक मा की कंपनी और अलीबाबा ग्रुप पर क्रैकडाउन से हुई थी। देश में इन दो कंपनीज की मोनोपोली न हो इसी वजह से सरकार ये सब पैतरे आज़मा रही है। और इन जैसी कम्पनीज को अपनी मुट्ठी में रखने के वास्ते लायी है Anti-Trust Law जिसके तहत सरकार जिसे चाहे जब चाहे उठाकर जेल भेज सकती है।

इस मसले से हुआ है बड़ा नुकसान

ये तो आप जानते ही हैं की जैक की अलीबाबा इस के लपेटे में आ ही चुकी है अब लगता है टेनसेंट का नंबर भी जल्द ही आजाएगा।  जांच के इसी डर के कारण 56.30 लाख करोड़ रुपये की टेनसेंट के वैल्यूएशन में अब तक करीब 2 लाख करोड़ रुपये की गिरावट हो  चुकी है।

यह भी पढ़ेंइस Scheme से करें जवानी में अपना बुढ़ापा सिक्योर

Related Articles

Back to top button