दर्द के बाद China ने लगाया मरहम, राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बढाया मदद का हाथ

नई दिल्ली/ चीन: अपने देश से लेकर दुनिया भर में तबाही मचाने वाले चीन (China) अब भारत के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। जिस चीन ने भारत को दर्द दिया है वो अब दवा देने को तैयार है। बहुत समय के बाद अब चीन (China) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम नरेंद्र मोदी को याद किया है। शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को संदेश भेज कर इस महामारी के लिए संवेदना प्रकट की। इसके अलावा देश मे दूसरी लहर से मची तबाही से निपटने के लिए चीन ने मदद की पेशकश की है।

इस खबर को लेकर चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने पीएम मोदी को भारत में इस कोरोना महामारी से मची तबाही को लेकर भेजे संदेश भेजा है। संदेश में कहा है कि चीन महामारी के खिलाफ भारत को मजबूती से समर्थन और मदद करने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें: किसा वरदान से कम नहीं एक ग्लास किशमिश का पानी, इन बीमारियों से रखता है कोसों दूर

चीन भेज रहा सामान

बीते गुरुवार को चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने कहा था कि कोरोना से निपटने के लिए मदद का वादा करते हुए कहा था कि चीन में तैयार कोरोना से जंग लड़ने के लिए काम आने वाली वस्तुओं को भारत में तेजी से भेजा जा रहा है।  विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर वांग ने कहा कि उनका देश भारत के सामने आई चुनौतियों को लेकर ईमानदारी से सहानुभूति व्यक्त करता है।

ये भी पढ़ें: UPPSC Recruitment Exam 2021: UPPSC ने इस परीक्षा को किया स्थगित, जानें इससे संबंधित जानकारी

 

Related Articles

Back to top button