ईरानी बन चीनी हैकर्स ने इजराइल को लगाई Digital ”चपत”

तेल अवीव : चीनी हैकरों ने कथित तौर पर खुद को ईरानियों के रूप में पेश करते हुए दर्जनों इजरायली निजी और सार्वजनिक संगठनों के Digital  सर्वर और वेबसाइटस में घुसपैठ की है।

Digital दुनिया में सेंधमारी के उस्ताद हैं चीनी

इस कड़ी में इजरायल के अखबार हारेत्ज के मुताबिक दर्जनों इजरायली निजी और सार्वजनिक संगठनों को पिछले दो वर्षों में चीन से हुए साइबर हमले में निशाना बनाया गया है। इस पर अमेरिका बेस्ड साइबर सिक्योरिटी कंपनी फायरआई ने कहा कि अटैकर्स ने इजराइल की शिपिंग,डिफेन्स , सूचना प्रौद्योगिकी,कम्युनिकेशन सेक्टर्स में सेंध मार डाटा चुराया है।

इस कड़ी में फायरआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, जिसने इन हमलों की निगरानी में दो साल बिताए बताया कि इन हमलों का उद्देश्य देश के फिनांशियल रहस्यों और टेक की चोरी करना था। फायरआई ने कहा कि चीनी हैकरों ने ईरानी संस्थाओं से जुड़े फारसी हैकिंग टूल का उपयोग करके खुद को ईरानी के रूप में छिपाने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें : Bangladesh : सोशल मीडिया स्टार मस्जिद में डांस करने के आरोप में गिरफ्तार

फायरआई के इन्वेस्टिगेटर सनाज याशर ने हारेत्ज़ को बताया कि इन हमलों को चीन की बेल्ट एंड रोड अंतर्राष्ट्रीय विकास पहल से जोड़ा जा सकता है। क्यूंकि चीन की स्मारकीय बुनियादी ढांचा परियोजना में इज़राइल के रेलमार्ग और बंदरगाह शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Bella Hadid का ‘फ्री फिलिस्तीन’ इंस्टाग्राम पोस्ट हुआ वायरल, फैंस बोले शुक्रिया

Related Articles