क्राइस्टचर्च वनडे : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

New Zealand v Sri Lanka: Game 1क्राइस्टचर्च न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर हागले ओवल मैदान पर खेले गए पहले एकदिवसीय मुकाबले में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 188 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी कीवी टीम ने मार्टिन गुपटिल (79) और कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (55) की तूफानी पारियों की मदद से 21 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए।

गुपटिल और मैक्लम ने 10.1 ओवरों में 108 रनों की साझेदारी के साथ मेजबान टीम की जीत की नींव रखी। गुपटिल ने 56 गेंदों का सामना कर नौ चौके और चार छक्के लगाए। मैक्लम की 25 गेंदों की पारी में 11 चौके और एक छक्का शामिल है। अगले साल फरवरी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले मैक्लम ने 23 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

मैक्लम और गुपटिल के अलावा न्यूजीलैंड ने टॉम लैथम (18) का विकेट गंवाया। हेनरी निकोलस 21 गेंदों पर पांच चौके लगाकर नाबाद लौटे। रॉस टेलर ने भी नाबाद पांच रन बनाए। श्रीलंका की ओर से मिलिंद श्रीवर्धना ने दो विकेट लिए जबकि तिलकरत्ने दिलशान को एक सफलता मिली। इससे पहले, श्रीलंका ने सभी विकेट गंवाकर 188 रन बनाए। श्रीवर्धना ने सबसे अधिक 66 रनों का योगदान दिया जबकि नुवान कुलासेकरा ने 58 रन जोड़े।

श्रीलंका ने एक समय 65 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन कुलासेकरा और श्रीवर्धना ने सातवें विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी करते हुए उसे सम्मानजनक योग तक पहुंचाया। श्रीवर्धना ने 82 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए जबकि कुलासेकरा ने 73 गेंदों की पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए। दुशमंथ चमीरा 13 रनों पर नाबाद लौटे। श्रीलंका के आठ बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने चार विकेट लिए जबकि डग ब्रेसवेल ने तीन सफलता हासिल की। मिशेल मैकक्लेनाघन ने भी दो विकेट लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button