क्रिसमस और न्यू ईयर का रंग पड़ सकता है फीका, बाहर जाने वालों के लिए आई ये मुसीबत

क्रिसमस और न्यू ईयर का रंग फीका पड़ सकता है

क्रिसमस और न्यू ईयर के कारण पर्यटन नगरी मनाली में पर्यटकों की आमद हर रोज बढ़ती जा रही है. पर्यटकों की आमद के आगे पर्यटन नगरी मनाली में व्यवस्था सुस्त नजर आ रही है. व्यवस्था का अगर यही हाल रहा तो सैलानियों को उनके होटलों में पहुंचना मुश्किल हो सकता है और उन्हें रात गाड़ियों में ही बितानी पड़ सकती है. क्रिसमस व न्यू ईयर का सैलाब उमड़ना अभी बाकी है. लेकिन उससे पहले ही मनाली की सड़कें जाम होने लगी हैं. सबसे अधिक समस्या उझी घाटी के लोगों को आ रही हैं. मनाली से सोलंगनाला जा रहे पर्यटक घंटों ट्रैफ‍िक जाम में फंस रहे हैं. सुबह के समय सोलंगनाला से नेहरूकुंड तक पांच किमी लंबा ट्रैफ‍िक जाम लग रहा है.

तीन हजार गाड़ियों को पार्क करने की व्यवस्था

हालांकि सोलंगनाला में सरकार ने करीब तीन हजार गाड़ियों को पार्क करने की व्यवस्था की है लेकिन अव्यवस्था के कारण वहां भी ट्रैफ‍िक जाम की समस्या आ रही है. हालांकि वाहनों के अटल टनल के पार पहुंचने से सोलंगनाला में यह समस्या कम हो जाती है. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार क्रिसमस के समय बर्फ़बारी होने की संभावना है. ऐसे में पर्यटक सोलंगनाला से आगे नहीं जा सकते.

ट्रैफ़िक व्यवस्था को सही किया जा रहा

डीएसपी मनाली संजीव कुमार ने कहा ट्रैफ़िक व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा रहा है. उन्होंने कहा क्रिसमस व न्यू ईयर को लेकर पर्यटन स्थलों में 70 से अधिक जवानों की तैनाती की गई है. उन्होंने कहा सोलंगनाला सहित गुलाबा व हामटा की ओर भी पर्यटकों को भेजा जाएगा, ताकि ट्रैफ‍िक व्यवस्था सही रह सके.

यह भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! रेलवे पर कोहरे का दिखने लगा असर, 60 से अधिक ट्रेनें रद्द

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles