बर्फीली वादियों में क्रिसमस व न्‍यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए जोरों पर तैयारी, 50 फीसद तक एडवांस बुकिंग

क्रिसमस व न्यू ईयर के दौरान घूमने के लिए आप भी करें बर्फीली वादियों की ओऱ रुख

क्रिसमस व न्यू ईयर के दौरान घूमने का कार्यक्रम बना रहे हैं तो आपके लिए मनाली से अधिक सुंदर जगह ओर कोई नहीं हो सकती है. एक ओर बर्फीली वादियों को निहारने का मौका मिलेगा तो वहीं बर्फ में अठखेलियां भी यादगार बनेंगी. मनाली के साथ साथ इस बार पर्यटक लाहुल की शीत मरुस्थल घाटी में भी क्रिसमस व न्यू ईयर का जश्न मना सकते हैं. बर्फ से लदे पर्यटन स्थल सिस्सू व कोकसर में बर्फ की मोटी परत बिछी हुई है, जो हर एक सैलानी के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

जश्न मनाने को तैयार मनाली

मानली के होटलों में क्रिसमस व नववर्ष की संध्या का जश्न मनाने आ रहे पर्यटकों को कई आकर्षक पैकेज के साथ 40 फीसद की छूट दी जा रही है. अधिकतर होटलों में कुल्लवी नाटी की व्यवस्था की जा रही है जबकि डीजे की धुन पर बहु सैलानी खूब धमाल मचाएंगे. मनाली के अधिकतर होटलों में 50 फीसद तक एडवांस बुकिंग हो गई है. बता दें पिछले दिनों पर्यटन नगरी मनाली में हुई ताजा बर्फबारी के बाद पर्यटकों की आमद में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. दूर दराज के राज्यों से सैलानी सप्ताह भर रुख कर रहे हैं. लेकिन पड़ोसी राज्य पंजाब, हरियाणा व दिल्ली से पर्यटक वीकेंड में अधिक संख्या में आ रहे हैं. इन दिनों नवविवाहित जोड़े भी भारी संख्या में कुल्लू मानली का रुख कर रहे हैं.

लगातार बढ़ रही है पर्यटकों की संख्या

कोरोना के कारण पर्यटन व्यवसाय के पहिये थम गए थे और जिस कारण पर्यटन उद्योग को काफी नुकसान झेलना पड़ा था. लेकिन अब कुल्लू मनाली में हर सप्ताह पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है.

यह भी पढ़ें- इंसान से अच्छे तो ये बंदर है, दूसरे की जान बचाने के लिए तो कमाल कर दिया

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles