इंटरनेट पर नहीं दिखेंगे रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप

donald-trump

बीजिंग। अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी की दौड़ में शामिल प्रमुख दावेदार अरबपति डोनाल्ड ट्रंप इंटरनेट पर अपने प्रचार अभियान के साथ डटे हुए हैं, जबकि कई लोग इससे पूरी तरह उकता चुके हैं।

पढ़ें : … तो फिर डोनाल्ड ट्रंप ही बनेंगे अमेरिका के अगले राष्ट्रपति !

शीर्ष सर्च इंजन गूगल क्रोम ने एक नया एड-ऑन जारी कर उपयोगकर्ताओं को ट्रंप के जिक्र या उनके फोटो को फिल्टर करने की सुविधा प्रदान की है, ताकि वे ट्रंप मुक्त इंटरनेट का उपयोग कर सकें।

पढ़ें : रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप चाहते हैं US में बैन हो मुस्लिमों का प्रवेश

ट्रंप फिल्टर एक्सटेंशन से संबंधित एक विवरण में कहा गया है कि ‘यह ट्रंप की जहरीली उम्मीदवारी से बचने के लिए उपयोग किए जा रहे विषनाशक औषधि का एक हिस्सा है’।

पढ़ें : मैं मुसलमानों के लिए अच्छा कर रहा हूं : डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप फिल्टर एक्सटेंशन को तीन स्तरों पर सेट किया जा सकता है- माइल्ड (मध्यम), अग्रेसिव (आक्रामक) और विंडिक्टिव (प्रतिशोधपूर्ण)। एक्सटेंशन को चुनते ही यह खुद ब खुद माइल्ड मोड पर सेट हो जाता है, जो वास्तव में काफी असरकारी है। इसे चुनते ही डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर पेज से पूरी तरह छुटकारा पाया जा सकता है। यदि आपने विंडिक्टिव मोड चुन लिया, तो ट्रंप से जुड़े सभी समाचार अपकी सर्च लिस्ट से गायब हो जाएंगे और सीएनएन, गूगल न्यूज के अलावा इनस्टाइल पर भी ट्रंप का जिक्र तक नहीं मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button