यूपी में आज से खुले सिनेमा हॉल व मल्टीप्लेक्स, जाने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

 

खुले सिनेमा हॉल व मल्टीप्लेक्स
खुले सिनेमा हॉल व मल्टीप्लेक्स

लखनऊ: केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार उत्तर प्रदेश के मल्टीप्लेक्स और सिनेमा घर आज से खुल गये ।हालांकि कुछ सिनेमा घर मालिक कल शुक्रवार से इसे खोलेंगे.

मल्टीप्लेक्स और सिनेमा घरों में तीन शो में फिल्में दिखाई जायेेगी. सामान्य दिनों की तरह मल्टीप्लेक्स में ज्यादा शो नहीं होंगे. हर शो के बाद हॉल को सेनेटाइज करना होगा.

हॉल में गाइडलाइन के अनुसार आधे दर्शक ही जा सकेगें. मास्क सभी के लिये जरूरी होगा. बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जायेगा. मल्टीप्लेक्स और सिनेमा घर मालिक को टिकट दर नहीं बढ़ाने को कहा गया है.

सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर रोक

सार्वजनिक स्थल पर थूकना प्रतिबंधित रहेगा. सभी लोगों द्वारा अपने स्वास्थ्य की खुद निगरानी की जाएगी. किसी भी बीमारी के संबंध में जल्द से जल्द राज्य जिला हेल्पलाइन पर सूचना दी जाएगी. आरोग्य सेतु का उपयोग करने की सभी को सलाह दी जाएगी.

प्रवेश पर करनी होगी थर्मल स्क्रीनिंग, बनाने होंगे गोले: आडिटोरियम के प्रवेश बिन्दुओं पर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर तथा पंक्तिबद्ध प्रवेश और निकासी के लिए शारीरिक दूरी के मानक के अनुरूप गोलाकार चिन्ह की व्यवस्था की जाएगी. कोविड लक्षण रहित व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा. सिंगिल स्क्रीन सिनेमाहाल में दो शो के बीच और मल्टीप्लेक्स में हर शो के बीच तथा इण्टरवल अवधि और शो खत्म होने के बीच पर्याप्त समय का अंतर रखा जाएगा.

यह भी पढ़े: दिल्ली-NCR में 95% प्रदूषण स्थानीयों से, केंद्र ने 50 टीमें कार्रवाई करने के लिए की मुस्तैद

Related Articles