यूपी के 11 जिलों में संक्रमण के डर से सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स और क्लब बंद

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 13 मामले पॉजिटिव आने के बाद सरकार ने तैयारियों के साथ ही और भी सतर्क हो गई है। प्रदेश में संक्रमण फैलने के डर से ही लखनऊ व आगरा सहित प्रदेश के 11 जिलों में मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर और क्लब अग्रिम आदेशों तक बंद करने के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जारी कर दिए हैं।

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे इंतजाम की समीक्षा रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की। सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और वरिष्ठ अधिकारियों से तैयारियों का जायजा उन्होंने लिया। साथ ही निर्देश दिए कि लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्धनगर (नोएडा), गाजियाबाद के अलावा भारत-नेपाल सीमा के सात जिलों पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और क्लब अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिए जाएं। वहीं, जिन जिलों में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स बंद नहीं किए जा रहे हैं, वहां प्रत्येक शो के बाद डिसइन्फेक्शन स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार कराएं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड और ओपीडी में अलग से स्थापित फीवर/फ्लू कॉर्नर का निरीक्षण करें। सभी जिलों में कंट्रोल रूम स्थापित करें। कोरोना के संबंध में प्रतिदिन की रिपोर्ट तैयार कर शासन को उपलब्ध कराएं। जिलाधिकारी अपने जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम, बचाव और उपचार से संबंधित सभी गतिविधियों के नोडल अधिकारी होंगे। वह विभिन्न विभागों के साथ समन्वय कर उनका भी सहयोग लें। भारत सरकार के दिशा-निर्देश हैं कि सभी देशों से आने वाले भारतीय नागरिकों और विदेशी यात्रियों को सर्विलांस में लिया जाना है। इनकी संख्या अधिक होने के कारण गृह, राजस्व और अन्य विभागों का सहयोग लिया जाए।

Related Articles