लखनऊ में नहीं खुलेंगे सिनेमाहॉल/मल्टीप्लेक्स, करना होगा इंतजार

यूपी में राज्य सरकार के द्वारा सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमित मिलने के बावजूद भी फिल्म देखने वाले लोगों को करना होगा इंतजार

लखनऊ: लखनऊ में राज्य सरकार के द्वारा सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स (Cinema halls and Multiplexs) खोलने की अनुमित मिलने के बावजूद भी फिल्म देखने वाले लोगों को करना होगा और इंतजार। क्योंकि सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स मालिकों ने अभी नहीं खोलने का फैसला लिया है।

यूपी सिनेमा एग्जीक्यूटर फेडरेशन

लखनऊ में 8 सिंगल स्क्रीन और 13 मल्टीस्क्रीन हॉल है। यूपी सिनेमा एग्जीक्यूटर फेडरेशन (UP Cinema Executive Federation) के जानकारी के मुताबिक साप्ताहिक लॉकडाउन और नई फिल्मे नहीं आने से नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि नावेल्टी, प्रतिभा, शुभम, सुदर्शन सहित सभी सिनेमाघर बंद रहेंगे। इसके अलावा INOX, PVR, Cinepolis, Umrao भी बंद रहेगा।

यूपी सिनेमा एग्जीक्यूटर फेडरेशन ने बताया कि सिनेमा हमेशा शुक्रवार से गुरुवार चलता है। सिनेमा खुलेगा तो New Programs भी चाहिए। अभी तैयारी चल रही है। 2 से 3 दिन में खुलेंगे। दूसरी तरफ लखनऊ सिनेमा मैनेजर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश टंडन ने कहा कि कोरोना के कारण अभी सिनेमाघरों में दर्शक नहीं आयेंगे। नई फिल्में नहीं आ रही है। बाकी दिनों में कोई फायदा नहीं मिलेगा और पुरानी फिल्में लोग देखना पसंद नहीं करते। ऐसी स्तिथि में अभी सिनेमाघरों को नहीं खोलने का फैसला किया है।

लोगों में कोरोना का डर

दरअसल ज्यादातर लोग साप्ताह के अंत में हि फिल्म देखने के लिए आते है। अगर साप्ताहिक लॉकडाउन लगेगा तो दर्शन नहीं आएंगे। जिसकी वजह सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स के मालिको को मुनाफा की जगह नुकसान होगा। इसके अलावा लोगों में अभी कोरोना वायरस का डर है। वो फिल्म देखने नहीं आएंगे। इसलिए सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स ने नहीं खोलने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ेRam Vilas Paswan की जयंती पर ‘पासवान’ नाम की पुस्तक का विमोचन, चिराग बोले- । Love You Papa Ji

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles